10वीं कक्षा के हिंदी का पेपर लीक

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 07:56 AM (IST)

संगत मंडी(मनजीत): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा ली जा रही 10वीं कक्षा की परीक्षा मेंं आज स्पोर्ट्स स्कूल घुद्दा में हिंदी का पेपर लीक हो गया जिस कारण जिला शिक्षा विभाग और फलाइंग दस्ते को हाथों-पैरों की पड़ गई। पेपर लीक के आरोप स्कूलके एक पी.टी. अध्यापक पर लग रहे हैं। जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजे हिंदी का पेपर शुरू हुआ था परन्तु 15 मिनट बाद ही पेपर की फोटो स्कूल के एक जोनल स्पोर्ट्स टू नाम के ग्रुप में डाल दी गई जिस कारण यह आगे चला गया। जब इस बात का पता फ्लाइंग टीम और जिला शिक्षा अफसर को चला तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल में जाकर जांच शुरू की। अगर सूत्रों की मानें तो यह एक गेम प्लान किया नजर आ रहा है क्योंकि जिस डी.टी. के नंबर पर यह पेपर व्हाट्स एप किया गया, वह 2 दिन पहले छुट्टी पर था और उसका 2 दिन पहले यह नंबर भी चोरी हो गया जिसकी उनके पास नंबर चोरी की पुलिस शिकायत की कापी भी थी। 

क्या कहते हैं जिला शिक्षा अफसर 
इस मामले संबंधी जिला शिक्षा अफसर खुशवीर सिंह ने कहा कि जब यह पेपर किसी व्यक्ति के पास व्हाट्स एप ग्रुप में डाला गया उस समय तक सभी पेपर देने के लिए सैंटर में बैठ चुके  थे जिस कारण पेपर प्रभावित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि जिस पी.टी. अध्यापक के मोबाइल से पेपर लीक हुआ था, उसकी तुरंत बदली कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

क्या कहते हैं स्कूल प्रिंसीपल
इस संबंधी स्कूल के प्रिं. भूपिंद्र सिंह ने कहा कि एक पी.टी. अध्यापक पुशपिंद्रपाल सिंह के मोबाइल से व्हाट्स एप ग्रुप में हिंदी का पेपर डाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त अध्यापक पिछले 2 दिन से छुट्टी पर चल रहा था। जब उनको संदेश भेजकर स्कूल में बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि उनका मोबाइल पिछले 2 दिन से गुम हो गया था जिसकी उनके पास बकायदा पुलिस के पास लिखवाई रिपोर्ट भी थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News