साधुओं को नपुंसक बनाने पर बड़ा खुलासा,राम रहीम ने पहले इन पर किया एक्सपेरिमेंट

punjabkesari.in Thursday, Aug 31, 2017 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के जेल में जाने के बाद अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं। आज राम रहीम के डेरे में उनके नजदीकी 2 पूर्व सेवादारों गुरदास सिंह व हंसराज चौहान ने कई नए दिलचस्प तथ्यों का खुलासा चंडीगढ़ में मीडिया के रू-ब-रू होकर किया है। 


लॉयर्स फॉर ह्यूमन राइट्स इंटरनैशनल के सहयोग से की गई प्रैस कॉन्फ्रैंस में किए गए खुलासों के अनुसार राम रहीम द्वारा समाज कल्याण के कार्यों के नाम पर ग्रीन एस. वैल्फेयर फोर्स बनाई गई है जिसके 2002 से पहले 20,000 से अधिक सदस्य थे और अब इनकी संख्या कई गुना हो चुकी है। इस फोर्स को हर तरह के कार्य के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित किया गया है। यह भी खुलासा किया गया कि पुलिस व सेना के कुछ पूर्व अधिकारियों के अलावा राम रहीम खुद अपने सेवादारों को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देता था। 


डेरे में बने स्कूल में पढऩे वाली लड़कियों को बहलाने-फुसलाने के बारे में भी बताया गया है। इसके अलावा यह भी खुलासा किया गया कि साधुओं को नपुंसक बनाने के कार्य से पहले एक घोड़े को नपुंसक बना कर इस संबंध में तजुर्बा किया गया था। इसी दौरान प्रैस कॉन्फ्रैंस में लॉयर्स फॉर ह्यूमन राइट्स इंटरनैशनल के मुख्य संयोजक नवकिरन सिंह एडवोकेट ने घोषणा की कि डेरा सिरसा में रहते हुए जिस भी किसी महिला या अन्य व्यक्ति के साथ कोई भी गलत काम हुआ है, वह खुल कर सामने आए तो वह उनकी अदालत में मुफ्त में कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि यह संगठन पहले भी डेरे में साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले को लेकर कई वर्षों से कानूनी लड़ाई लड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News