9 जोनों में 284 ठेके अलॉट, सबसे ज्यादा खोसला के नाम

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 10:30 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): जिले के 9 जोनों के शराब के ठेकों की नीलामी के लिए लक्की ड्रॉ का आयोजन गार्डन कोट पैलेस चंडीगढ़ रोड में कड़ी सुरक्षा के बीच सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त सुश्री हरदीप भांवरा की देखरेख में किया गया। जिलाधीश विपुल ने पहला ड्रा निकाल कर आबंटन प्रक्रिया की शुरूआत की। ए.ई.टी.सी.भांवरा ने बताया कि वर्ष 2017-18 के दौरान जिला के 9 जोनों में से 2,22,39,17,595 रुपए का राजस्व प्राप्त होगा। जोन बड़े होने से अब शराब भी महंगे भाव बिकेगी।  ठेकों के आबंटन के पश्चात जब सर्वेक्षण किया गया तो मालूम पड़ा कि शराब गत वर्ष से 10 से 20 प्रतिशत तक महंगी बिक सकती है। पिछले साल जिले में 311 ठेके थे। 9 करोड़ का रैवेन्यू भी घट गया।

किस जोन के ठेके किसे अलॉट

जोन      अलॉटी
होशियारपुर सिटी जोन-1      राकेश सहगल
होशियारपुर जोन-2     जसदीप कौर चड्ढा
हरियाना         राजिन्द्र पाल
टांडा व गढ़शंकर    होशियारपुर वाइन
दसूहा,तलवाड़ा व मुकेरियां  कृष्ण देव खोसला 
माहिलपुर    होशियारपुर ट्रेडर्ज 

भांग का ठेका ले गए संजीव कुमार राणा

सफल ठेकेदारों से मौके पर 2 फीसदी जमानत राशि जमा करवाई गई है। 3 प्रतिशत की अगली किस्त 48 घंटे के भीतर तथा 7 फीसदी 15 अप्रैल तक जमा करवानी होगी। सुश्री भांवरा ने बताया कि आज 2 प्रतिशत फीस के माध्यम से 4.58 करोड़ रुपए जमा करवाए गए। 

जोन घटाने से लगेगा तस्करी पर अंकुश 
पिछले वर्ष जिले को 34 जोन थे जिन्हें कम कर 9 कर दिया गया है। जोन ज्यादा होने से  ठेकेदार कम रेट पर शराब बेचते थे तथा पैसा पूरा करने के लिए तस्करी को भी बढ़ावा दिया जा रहा था। अब 9 जोन बनाए जाने से काफी हद तक तस्करी को नुकेल डाली जा सकेगी। 
पौंटी चड्ढा की भाभी है अलाटी जसदीप कौर 
 होशियारपुर जोन-2 से अलाटी जसदीप कौर चड्ढा देश के विख्यात वाइन कान्ट्रैक्टर रहे स्व. पौंटी चड्ढा की सगी भाभी है। उल्लेखनीय है कि कुछ वर्ष पूर्व जब दोनों परिवारों में खूनी झगड़ा हुआ था तब जसदीप कौर के पति हरदीप सिंह चड्ढा भी मारे गए थे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News