368 संवेदनशील बूथों पर लगेगी सिर्फ पैरा मिलिट्री फोर्स

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2017 - 12:26 PM (IST)

अमृतसर (नीरज) : विधानसभा चुनाव 2017 व लोकसभा जिमनी सीट चुनाव के लिए जिला प्रशासन की तरफ से पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। रविवार को जिला चुनाव अधिकारी व डी.सी. की तरफ से दूसरी रिहर्सल की जा रही है। इसमें जिला चुनाव अधिकारी ने 13 हजार से ज्यादा अलग-अलग विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को तैनात कर दिया है। 1970 बूथों में से 368 अति संवेदनशील घोषित किए गए हैं, जिसमें प्रशासन की तरफ से सिर्फ पैरा-मिलिट्री फोर्स ही तैनात की जाएगी और पंजाब पुलिस की तैनाती नहीं की जाएगी। जिला चुनाव अधिकारी व डी.सी. बसंत गर्ग ने बताया कि जंडियाला व बाबा बकाला हलकों में वन प्लस थ्री स्टाफ तैनात किया गया है जबकि संसदीय 7 हलकों में वन प्लस फोर स्टाफ तैनात किया गया है। विधानसभा हलका उत्तरी व मजीठा जिसमें अत्याधुनिक वी.वी. पैट मशीनें लगाई जा रही हैं उसमें वन प्लस फाइव स्टाफ तैनात कर दिया गया है।

सभी कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी देनी होगी
जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी कर्मचारियों जिनकी चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है, उनको अपनी ड्यूटी देना अनिवार्य है और इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मजबूत लोकतंत्र की नींव रखने के लिए ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ चुनावी प्रक्रिया करवाना जरूरी है इसलिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील की जाती है कि वे अपने समय पर रिहर्सल में उपस्थित रहें ताकि चुनावी प्रक्रिया में किसी प्रकार की बाधा न आए।

खर्चा रजिस्टरों की जांच न करवाने पर 2 उम्मीदवारों को नोटिस
चुनाव आयोग की तरफ से विधानसभा सीट व लोकसभा सीट के लिए चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के लिए चुनावी खर्च तय किया गया है। इसी संदर्भ में हलका जंडियाला गुरु के ऑब्जर्वर रविकांत चौधरी (आई.आर.एस.) ने हलके के 2 उम्मीदवारों को खर्चा रजिस्टर का निरीक्षण न करवाने के मामले में नोटिस जारी कर दिया है। जंडियाला हलके के आर.ओ. कंवलजीत सिंह ने बताया कि जंडियाला हलके से चुनाव लड़ रहे एक आजाद उम्मीदवार व एक अन्य पार्टी के उम्मीदवारों को नोटिस जारी किया गया है क्योंकि उनका कोई भी प्रतिनिधि खर्चा रजिस्टर चैक करवाने के लिए नहीं आया। दोनों उम्मीदवारों को चेतावनी दी गई है कि 31 जनवरी तक वह खुद या उनका कोई प्रतिनिधि खर्चा रजिस्टर लेकर आए अन्यथा इस देरी के लिए उम्मीदवार जिम्मेदार होंगे।बताते चलें कि 27 जनवरी खर्चा रजिस्टरों की जांच का दूसरा दिन था यदि नोटिस के बाद भी संबंधित उम्मीदवार अपनारजिस्टर नहीं दिखाते हैं तो उनकी उम्मीदवारी रद्द हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News