नकाबपोश ने चाकू की नोक पर  मनी एक्सचेंजर से 4.05 लाख लूटे

punjabkesari.in Monday, Nov 13, 2017 - 09:18 AM (IST)

लुधियाना  (महेश): बस्ती जोधेवाल के नूरवाला रोड पर एक नकाबपोश लुटेरा चाकू की नोक पर मनी एक्सचेंजर के ऑफिस से 4.05 लाख रुपए की नकदी लूट कर ले गया। ऑफिस में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में लूट की यह वारदात कैद हो गई है जिसे मात्र 1 मिनट में ही अंजाम दिया गया।सूचना मिलने पर ए.डी.सी.पी. 4 राजवीर सिंह, ए.सी.पी. ईस्ट पवनजीत, जोधेवाल प्रभारी इंस्पैक्टर जसङ्क्षबद्र सिंह तुरंत पुलिस पार्टी सहित पहुंचे। पुलिस मामले को संदेह की नजर से देख रही है। अधिकारियों का कहना है कि जांच शुरू कर दी गई है।

 

घटना प्रात: करीब 9 बजे की है। मनी एक्सचेंजर कालड़ा ट्रैवल में काम करने वाली 21 वर्षीय युवती सारणी शर्मा ऑफिस में अकेली थी। लुटेरा पेमैंट लेने के बहाने आफिस में दाखिल हुआ और चाकू की नोक पर नकदी लूट कर फरार हो गया। पुलिस का कहना है कि अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि लुटेरा पैदल आया था या एक्टिवा पर। लोगों का कहना था कि जिस वक्त यह वारदात हुई, आसपास दुकानदारों के अतिरिक्त काफी लोग थे। मेन रोड पर काफी आवाजाही थी। अगर सारणी समझदारी और हिम्मत से काम लेती तो शोर मचा सकती थी। आसपास के लोग चौकन्ने हो जाते और लुटेरा भी पकड़ा जाता।सारणी शर्मा का मालिक गुरप्रीत सिंह शनिवार को अपने परिवार सहित कुरुक्षेत्र गया हुआ था। ऑफिस के ऊपर ही उसकी रिहायश है। जो मामले की जानकारी मिलने पर कुछ देर बाद लुधियाना पहुंचा। शहर से बाहर जाते वक्त वह घर की देखभाल के लिए सारणी को बोल कर गया था। सारणी अपने छोटे भाई के साथ रात को अपने मालिक के घर पर ही रुक गई थी। 

 

9.04 बजे लुटेरा दाखिल हुआ ऑफिस में
सी.सी.टी.वी. फुटेज के मुताबिक 9.04 बजे लुटेरा ऑफिस में दाखिल हुआ और 1 मिनट में लूटी गई नकदी और चाकू बैग में डालकर 9.05 बजे ऑफिस से बाहर निकल गया। बताया जाता है कि सुबह 7.30 बजे सारणी तैयार होने के लिए अपने घर गई थी। आते-जाते वक्त कैश उसने अपने पास ही रखा। करीब 9 बजे उसने ऑफिस खोला। साफ-सफाई करने के बाद वह अपने काम में जुट गई थी।


‘अप्रत्यक्ष रूप से हुई वारदात के कारण घबरा गई थी मैं’
सारणी शर्मा ने बताया कि ऑफिस खोलने के बाद वह अपना काम कर रही थी। कुछ देर बाद ही काले रंग की स्वैट शर्ट-जींस पहने एक लुटेरा आया। जिसने मुंह पर रूमाल बांध रखा था और सिर पर हुडी (स्वैट शर्ट के साथ लगी टोपी) पहन रखी थी। उसके हाथ में काले रंग का बैग था। उसने पेमैंट लेने संबंधी कहा। उसने उसे स्लिप देने को कहा। वह उसके इरादे से अनजान थी। उसने अपना बैग खंगाला और उसमें से चाकू निकाल कर उसकी गर्दन पर रख दिया और उसके मुंह पर टेप बांध दी, लेकिन उसने उसे हटा दिया। इस दौरान लुटेरे ने कैश काऊंटर से नकदी निकाल ली थी। उसकी उससे हाथापाई भी हुई। रोकने पर उसने उसे जोर से थप्पड़ मारा दिया। उसका सिर दीवार से जा टकराया। इसके बाद लुटेरा कैश लेकर फरार हो गया। उसने ऊपर जाकर अपने भाई को बुलाया और पुलिस को सूचित किया। अप्रत्यक्ष रूप से हुई वारदात के कारण वह बहुत घबरा गई थी। उसे कुछ नहीं सुझा। दिमाग सुन्न पड़ गया था। वह उसे पकडऩे और रोकने में ही लगी रही।


सी.सी.टी.वी. की फुटेज हासिल करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच पूरी होने तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। युवती शोर मचा सकती थी, परंतु उसने ऐसा क्यों नहीं किया इसकी पड़ताल की जा रही है। जल्द ही मामले को हल कर लिया जाएगा।  —ए.सी.पी. पवनजीत


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News