4 आतंकवादियों के भारतीय सीमा में प्रवेश करने के इनपुट से सुरक्षा एजैंसियां हुईं सतर्क

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 08:51 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): कुछ दिनों की शांति के बाद आज फिर 4 पाकिस्तानी आतंकवादियों के बमियाल इलाके से भारतीय सीमा में प्रवेश करने की सूचना मिलने के चलते गुरदासपुर जिला पुलिस द्वारा हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस संबंधी जहां नाकाबंदी सख्त की गई है वहीं सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। जानकारी अनुसार अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बमियाल इलाके से पाकिस्तानी आतंकवादियों की भारत में प्रवेश करने की सूचना के चलते पुलिस, सीमा सुरक्षा बल तथा सभी गुप्तचर एजैंसियां हाई अलर्ट पर हैं।

बीते सालों में दीनानगर पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला तथा 1 जनवरी 2016 को पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के कारण सुरक्षा एजैंसियां इस घुसपैठ की इनपुट को गंभीरता से ले रही हैं क्योंकि यदि आतंकवादी कोई वारदात करने में सफल हो जाते हैं तो फिर बाद में हाई अलर्ट जारी करने से क्या लाभ होगा। कहा जा रहा है कि इन आतंकवादियों को पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई.का समर्थन प्राप्त है। इनके पास हथियार हैं या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं हो रहा। वहीं कहा जा रहा है कि 25-26 मई को बमियाल इलाके में सीमा के पास कुछ फुट प्रिन्ट्स मिले थे।

उन फुट प्रिन्ट्स की जांच के बाद पता चल पाया था कि ये 4 लोगों के फुट प्रिन्ट्स हैं। तब सभी फुट प्रिन्ट्स जंगली बूट के थे। उस सूचना के आधार पर सेना ने यह अलर्ट जारी किया है। इस संबंधी पुलिस अधिकारियों द्वारा दबी जुबान में इन 4 आतंकवादियों के भारतीय सीमा में प्रवेश करने की पुष्टि की जा रही है परंतु कोई अधिकारी अपना नाम लिखवाने के लिए तैयार नहीं। बेशक गत माह की रिपोर्ट के आधार पर यह इनपुट जारी हुआ है,परंतु सभी सुरक्षा एजैंसियां सतर्क हो गई हैैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News