कबड्डी विश्व कप: सराभा का हाईटेक स्पोर्ट्स पार्क बना आर्कषण का केंद्र

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2016 - 10:42 PM (IST)

लुधियाना: शहीद करतार सिंह सराभा का पुश्तैनी गांव आज राष्ट्रीय कबड्डी के नक्शे पर आ गया जब यहां पहली बार विश्व कप कबड्डी मुकाबलेंं करवाए गए। डा. बीआर अंबेडकर 6वें विश्व कप कबड्डी 2016 के तीसरे दिन के आज पांच मुकाबले सराभा में खेले गए। 


हलका विधायक स. मनप्रीत सिंह अयाली की ओर से विदेशी देशों की तर्ज पर भारत में पहली बार दाखा हलके में हाईटैक स्पोट्र्स पार्क बनाए गए है। 30 करोड़ रुपए से अधिक राशि से हलके में कुल 70 ऐसे स्पोट्र्स पार्क बनाए गए है जहां सैर के साथ साथ खेलों के लिए ढांचा बनाया गया है। इन में से एक हाईटैक पार्क सराभा में बनाया गया है। जिस का उद्घाटन आने वाले दिनों में होना है पर आज विश्व कप के मैचों से इस हाई टैक स्पोट्र्स पार्क आर्कषण का केंद्र बन गया। बाहर के देशों से आए खिलाडिय़ों ने इस खेल मैदान की तुलना कैनेडा, इंगलैंड के मैदानों से की।


इस हाईटैक स्पोट्र्स पार्क में खेले गए मैचों दौरान दर्शकों के जुड़े भारी समूह ने इस स्टेडिम को चार चांद लगा दिए। शाम हो हुए आखरी मैच स्टेडियम में नई तकनीक वाली लगाई गई फल्ड लाइटों के बीच खेला गया। इस मैच में ईरान के पहलवानी दिख वाले खिलाडिय़ों ने अपनी कलाबाजियों से दर्शकों का दिल जीत लिया। आज के मैचों दौरान सबसे अहिम बात यह रही कि महिला दर्शकों की उपस्थिती भारी संख्या में जुड़ी। भारत व कीनीया की महिला कबड्ड़ी टीमों के बीच खेले दिलकश मैच का महिला दर्शकों ने खूब आनंद माना। 


सराभा में खेले गये आज के मैचों के दौरान पूरा दिन खेल स्टेडियम ‘शहीद करतार सिंह सराभा अमर रहे’ के नारों से स्टेडियम गूंजता रहा। आज के मैच देखने के लिए कई दर्शक शहीद करतार सिंह सराभा की तस्वीरें लेकर आये थे जिनको सारा दिन दर्शक लहराते रहे। खिलाडिय़ों ने इस यादगार मीनार के आगे सैल्फियां भी ली।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News