दुबई में  फंसे युवक ने व्हाट्सअप पर की मदद की अपील,कालिया ने  विदेश मंत्रालय समक्ष उठाया मामला

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 02:17 PM (IST)

जालंधर(सोनू): विदेश में लोग यह उम्मीद लगा कर जाते है कि वे  अपने परिवार के लिए अच्छा भविष्य तलाश पाएंगे लेकिन कुछ लोगों के साथ धोखा हो रहा है। खासकर गल्फ के देशों में। 


ताजा मामले के अनुसार दुबई में फंसे युवक की वीडियो को दिखाते हुए पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया ने प्रैस वार्ता के दौरान बताया  कि रोजगार प्राप्त करने के लिए विदेशों में गए युवक वहां कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं जिनकी सहायता के लिए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बेहतरीन कार्य कर रही हैं। 


कालिया ने  बताया कि 31 अगस्त को उन्हें व्हाट्सएप्प पर सऊदी अरब से लंकेश कुमार का वीडियो संदेश मिला था जिसमें उसने बताया कि उसके नियोक्ता उसे उसका पूरा वेतन नहीं दे रहे हैं। 


मूल रूप से बिहार निवासी लंकेश कुमार नौ महीने पहले नौकरी की तलाश में सऊदी अरब गया था जहां वह ऊटा नगर बरसा में ट्रक ट्राला चालक की नौकरी कर रहा है। 

 

वीडियों में लंकेश ने बताया कि उसे 1200 रियाल प्रति महीना पर नौकरी मिली थी लेकिन कुछ ही समय बाद उसे 200 या 400 रियाल का वेतन ही दिया जा रहा है।
श्री कालिया ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को वीडियो भेज कर सहायता के लिए कहा था जिस पर विदेश मंत्री ने उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News