सावधान! आप भी हो सकते हैं इन 'मौत के गड्ढों' का शिकार

Friday, May 19, 2017 2:01 PM
सावधान! आप भी हो सकते हैं इन 'मौत के गड्ढों' का शिकार

जालंधर (खुराना) : निगम अधिकारियों और ठेकेदारों के नैक्सस के चलते जालंधर शहर की सड़कें पिछले कई सालों से खस्ताहाल दशा में हैं। करोड़ों रुपए खर्च करने के बावजूद हर साल इन सड़कों पर मौत के गड्ढे बन जाते हैं। जिस सड़क की गारंटी 5 साल होनी चाहिए, वह दूसरे साल में ही टूटने लगती है। चंद अपवादों के अलावा आज तक ऐसे मामलों में किसी निगम अधिकारी या ठेकेदार पर कार्रवाई नहीं हुई। 
PunjabKesari

यदि घटिया काम करने वाले ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट करने की परंपरा होती और भ्रष्टाचार में लिप्त निगम अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की हिम्मत जुटाई जाती तो इन मौत के गड्ढों में गिर कर मरने वालों की जान बचाई जा सकती थी। आज कुछ ऐसा ही नजारा ए.पी.जे. कालेज से मॉडल टाऊन की ओर जाती सड़क पर देखने को मिला जहां सड़क के गड्ढों को साक्षात मौत के गड्ढे का स्वरूप चित्रकार द्वारा दिया गया और उसके शिकार हुए एक वाहन चालक को दिखाकर भ्रष्ट प्रशासन को कोसा गया। 
PunjabKesari

इसके अलावा सड़क के अन्य गड्ढों को भी हाईलाइट करने के लिए उनके किनारों पर सफेद मार्क लगाए गए। चाहे निगम ने इन दिनों पैचवर्क लगाने का सिलसिला शुरू कर रखा है परन्तु अभी भी शहर की कई सड़कों पर मौत के गड्ढे मौजूद हैं, जिन्हें तुरन्त भरे जाने की आवश्यकता है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !