सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे कैप्टन,गुरदासपुर उपचुनाव पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 19, 2017 - 08:56 AM (IST)

जालंधर  (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने आज दिल्ली में सुबह कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की, जिसमें उन्होंने गुरदासपुर लोकसभा सीट के होने जा रहे उप चुनाव बारे कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर उनसे चर्चा की। कल दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक में उम्मीदवार चुनने के अधिकार सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी को सौंप दिए गए थे। 


कांग्रेसी हलकों से पता चला है कि बैठक के दौरान कै. अमरेन्द्र सिंह ने सोनिया गांधी को बताया कि पार्टी को उप चुनाव में मजबूत व स्वच्छ छवि वाले उम्मीदवार को उतारना चाहिए। कैप्टन ने सोनिया गांधी को कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपनी पसंद पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ को बताया।


 सोनिया गांधी के साथ मुख्यमंत्री ने गुरदासपुर उप चुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्षा को पंजाब में सरकार द्वारा हाल ही में उठाए गए कदमों तथा अपने इंगलैंड दौरे की जानकारी भी दी। कांग्रेस अध्यक्षा ने मुख्यमंत्री से क हा कि कांग्रेस सरकार को राज्य में विधानसभा चुनाव में जनता से किए गए वायदों को पूरा करने के लिए त्वरित कदम उठाने चाहिएं। मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रहे आॢथक संकट के बारे में भी सोनिया गांधी को जानकारी दी। माना जा रहा है कि अब कांग्रेस उम्मीदवार का ऐलान किसी समय भी कांग्रेस द्वारा किया जा सकता है। 


कांग्रेसी हलकों ने बताया कि सोनिया गांधी से बैठक के बाद मुख्यमंत्री कपूरथला हाऊस आ गए जहां पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने उनसे आज दोबारा मुलाकात की। कैप्टन तथा जाखड़ की बैठक में गुरदासपुर उप चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा की गई। जाखड़ का नाम चूंकि उम्मीदवार के तौर पर सबसे आगे है, इसलिए दोनों नेताओं की बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि पार्टी को किस तरह से अकाली-भाजपा गठबंधन तथा आम आदमी पार्टी का मुकाबला करना है। पता चला है कि पंजाब कांग्रेस मामलों की प्रभारी आशा कुमारी ने भी दिल्ली में मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह से बैठक की है। आज दिन भर दिल्ली में गुरदासपुर उप चुनाव को लेकर पार्टी की सरगर्मियां काफी तेज रहीं।


 माना जा रहा है कि कै. अमरेन्द्र सिंह द्वारा अब विदेश दौरे पर गए कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ टैलीफोन पर बातचीत की जाएगी, जिसमें उनके साथ संभावित उम्मीदवार को लेकर उनकी मंजूरी ली जाएगी। राहुल गांधी ने चूंकि 22 सितम्बर को विदेश दौरे से वापस स्वदेश लौटना है, इसलिए माना जा रहा है कि टैलीफोन पर ही राहुल गांधी की मंजूरी मिल जाएगी, क्योंकि गुरदासपुर उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की अंतिम तारीख 22 सितम्बर ही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News