श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी की ओर से 108 हवन कुंडीय महायज्ञ कल

Saturday, February 10, 2018 1:59 PM
श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी की ओर से 108 हवन कुंडीय महायज्ञ कल

जालंधर/अमृतसर  (बुलंद, कक्कड़) : श्री हनुमान सेवा परिवार कमेटी (रजि.) अमृतसर की ओर से संस्था के 14वें स्थापना दिवस के अवसर पर 108 हवन कुंडीय महायज्ञ का आयोजन 11 फरवरी को माल रोड, कल्याण ज्वैलर के सामने अमृतसर में  किया जा रहा है। इसमें 551 परिवार श्री हनुमान चालीसा की एक-एक चौपाई के साथ यज्ञ में आहुतियां डालेंगे। 

 

इस बारे जानकारी देते हुए संस्था के प्रधान अतुल खन्ना, अमित सेठ, आदेश मेहरा, मुनीश सेठ, रमेश खन्ना, संजीव खन्ना व राजेश मेहरा ने बताया कि इस संस्था की स्थापना 19 फरवरी, 2004 को सिर्फ 5 परिवारों ने की थी। आज इसकी संख्या हजारों में है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा हर स्थापना दिवस पर हवन कुंड बनाए जाते हैं।


पहली बार 11 हवन कुंड बनाए गए थे जो इस बार 108 तक पहुंच गए हैं। अब की बार सारे हवन कुंड भारतीय सेना को समॢपत होंगे जिन्होंने सीमा पर लड़कर देश की सेवा की है और देश को बचाया है। जो सैनिक शहीद हुए हैं, उनकी आत्मिक शांति के लिए आहुतियां डाली जाएंगी तथा जो सीमाओं पर ड्यूटियां कर रहे हैं, उनकी ओर उनके परिवारों के कुशल मंगल के लिए कामना की जाएगी।


उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेना पर नाज है इसलिए पहली बार सेना को समॢपत इतना बड़ा समारोह किया जा रहा है। हवन कुंडों की बुकिंग जारी है। इस मौके पर ‘पंजाब केसरी’ की ओर से 11,000 श्री हनुमान स्तुति की पुस्तिकाओं को घर-घर बांटने के लिए उनका विमोचन श्री अविनाश चोपड़ा की ओर से किया गया।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !