प्रभु यीशू मसीह पर टिप्पणी के खिलाफ फूटा ईसाई भाईचारे का गुस्सा

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 09:10 AM (IST)

तरनतारन/जालन्धर(स.ह./महेश) : थाना सिटी तरनतारन की पुलिस ने एस.एस.पी. तरनतारन के आदेश पर वीडियो वायरल करने को लेकर सिख संगठनों के नेताओं के खिलाफ ईसाई धर्म के गुरु प्रभु यीशू मसीह को लेकर अभद्र शब्दावली का प्रयोग करने पर धारा-295 (ए) मुकदमा नं.-133 दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इंडिया यूनाइटेड क्रिश्चियन के राष्ट्रीय प्रधान स्टीफन भट्टी ने एस.एस.पी. हरजीत सिंह को मांग पत्र देते हुए मांग की है कि जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें सिख संगठनों के नेताओं ने एक बैठक के दौरान ईसाइयों के धार्मिक गुरु प्रभु यीशू मसीह के खिलाफ घटिया व भद्दी शब्दावली का प्रयोग किया है। इस वायरल हुई क्लिप के दौरान करीब 10 सिख संगठनों के नेताओं के चेहरे दिखाई दे रहे हैं। एस.एस.पी. ने वायरल हुए वीडियो को देखने के उपरांत सिटी पुलिस को तुरंत मांग पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं, जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर सिख संगठनों के नेताओं की तलाश हेतु कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं मसीही भाईचारे द्वारा उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जालंधर-नकोदर मुख्य मार्ग पर खांबरा अड्डे के नजदीक टायर फूंक कर रोष प्रदर्शन किया गया। इसी दौरान वहां से निकल रही पंजाब रोडवेज की बस को भी मसीही भाईचारे ने पूरी तरह से तोड़ दिया। स्थिति कंट्रोल करने के लिए मौके पर डी.सी.पी. राजेन्द्र सिंह, डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन गुरमीत सिंह, ए.डी.सी.पी.(डी) सुडरविजी तथा बड़ी संख्या में अलग-अलग थानों की फोर्स पहुंची हुई थी। इस दौरान काफी देर तक जाम लगा रहा।

प्रदर्शनकारियों द्वारा तरनतारन घटना के साथ-साथ खांबरा गांव में चर्च को जाते मार्ग पर खोले गए शराब के ठेके का भी विरोध किया जा रहा था। शाम 6 बजे से लेकर रात 8 बजे तक नकोदर रोड पर चक्का जाम किया गया। पुलिस अधिकारियों द्वारा तरनतारन घटना के आरोपियों की गिरफ्तारी तथा शराब के ठेके को बंद करवाए जाने के दिए गए आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी वहां से उठ गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News