मृतका के NRI पति व सास को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम

Thursday, December 07, 2017 3:52 PM
मृतका के NRI पति व सास को गिरफ्तार करने में पुलिस नाकाम

बठिंडा (विजय): बाबा फरीद नगर निवासी 30 वर्षीय निशा शर्मा की 30 नवम्बर को पंखे से लटकती लाश मिली थी जिस संबंधी थाना थर्मल पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयानों पर उसके पति व सास के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया था। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि थाना थर्मल पुलिस मृतका के एन.आर.आई. पति व सास को अभी तक गिरफ्तार करने में नाकाम रही है क्योंकि पुलिस जानबूझ कर उन पर हाथ डालने से कतरा रही है। मृतका के परिजनों ने कहा कि अगर आरोपी सास व स्पेन में रह रहे पति को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया तो वे पुलिस के विरुद्ध प्रदर्शन करेंगे। 

क्या था मामला
मृतक निशा शर्मा के पिता जङ्क्षतद्र पाल निवासी बरनाला ने अपनी शिकायत में निशा की हत्या की आशंका जताई थी जिसके तहत पुलिस ने मृतका के पति हरजीवन कुमार निवासी स्पेन व सास कृष्णा देवी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया था। उन्होंने बताया कि 4 दिसम्बर, 2016 को उसकी बेटी की शादी हरजीवन कुमार से हुई थी। चूंकि हरजीवन स्पेन में पी.आर.ओ. पद पर कार्यरत है। शादी दौरान सास कृष्णा देवी व उसके पति ने कहा था कि वे जल्द ही निशा को स्पेन ले जाएंगे लेकिन एक सप्ताह भी नहीं गुजरा था कि ससुरालियों ने निशा को परेशान करना शुरू कर दिया। उन्होंने निशा को स्पेन ले जाने की 10 लाख रुपए की मांग भी रखी। इस संबंधी मामला पंचायत के पास पहुंचा। दोनों पक्षों का राजीनामा भी हुआ। एक वर्ष गुजरने के बाद भी निशा को स्पेन नहीं बुलाया गया जबकि 30 नवम्बर, 2017 को उन्हें फोन पर निशा के फंदा लगाकर मरने की सूचना मिली। उनका आरोप है कि पुलिस ने उनकी गैर हाजिरी में शव को पंखे से उतारा। जब वह पहुंचे तो उन्होंने हत्या की आशंका जताई। इसी दौरान सास कृष्णा देवी फरार होने में सफल हो गई। पुलिस को उसकी जानकारी भी दी परन्तु 2 घंटे बाद पुलिस पहुंची तब तक वह फरार हो चुकी थी। पुलिस ने उनकी कार जो पड़ोसियों के घर खड़ी है को भी कब्जे में नहीं लिया। 

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
थाना थर्मल पुलिस के प्रभारी शिव कुमार ने बताया कि मृतका के पास से मिले सुसाइड नोट में भी लिखा था कि वह अपनी मर्जी से अपनी जीवन लीला खत्म कर रही है और उसने किसी के नाम का जिक्र नहीं किया। मृतका के परिजनों की शिकायत पर पति व सास के विरुद्ध मामला भी दर्ज किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!