हत्या के केस में गवाही देने वाले पर गोलियों व तेजधार हथियार से हमला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 11:01 AM (IST)

गोराया(मुनीश): एक बार फिर से बेखौफ आधा दर्जन से अधिक हथियारबंद हमलावरों की ओर से गांव ढेसियां काहनां थाना गोराया में अपने चचेरे भाई की हत्या के केस में गवाही देने वाले व्यक्ति पर उसके घर के बाहर ही गोलियां व तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। वारदात के पश्चात जहां पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया, वहीं अपने ताए के लड़के मृतक नरेन्द्र सिंह की हत्या के केस में गवाह जसवंत सिंह भी काफी दहशत में है। 

इस संबंधी जसवंत सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह वासी पती मौरों की ढेसियां काहनां थाना गोराया ने पुलिस को बताया कि रविवार रात्रि 8.30 बजे के करीब वह अपने घर के बाहर खड़ा था तो गांव के ही कुछ लोग उसके घर के बाहर चक्कर लगा रहे थे। अचानक एक सफेद रंग की तेज रफ्तार कार उसके घर के सामने आकर रुकी जिसमें से हमलावर निकले। इनमें से एक हमलावर रणजीत सिंह उर्फ राणा पुत्र बलदेव सिंह वासी जालंधर भी था जिसने कार से निकलते ही फायर करने शुरू कर दिए। शोर सुनकर गांव वासी एकत्रित हुए तो हमलावर वहां से फरार हो गए।

क्या है पूरा मामला
14 मई 2015 को गांव ढेसियां काहनां में पूर्व कबड्डी खिलाड़ी व आढ़तिए नरेन्द्र सिंह ङ्क्षनदर की गांव के ही रहने वाले (आपराधिक छवि वाले) युवक राहुल सूद पुत्र अमरीक चंद ने अपने साथियों सहित रात को गोली मार कर हत्या कर दी थी। उस समय थाना गोराया में मृतक नरेन्द्र सिंह के चचेरे भाई जसवंत सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह के बयानों पर पुलिस ने राहुल व उसके अन्य अज्ञात साथियों पर धारा 302, 34, 25, 27, 54, 59 के तहत मामला दर्ज कर लिया था जो अब जेल में बंद हैं, जिनके केस की सुनवाई माननीय अदालत में चल रही है। उसी मामले को लेकर केस के गवाह जसवंत सिंह को गवाही न देने की आरोपियों की ओर से धमकियां दी जा रही थीं।

जेल से फोन पर राहुल दे रहा था धमकियां : जसवंत सिंह
जसवंत सिंह ने पुलिस को बताया कि आरोपी राहुल सूद की ओर से लगातार उसे उसके मोबाइल फोन पर जेल में से जान से मारने की धमकियां दी जा रही थीं। राहुल का जेल में से दो नंबरों से फोन आता था जिनमें 94636-04699 मुख्य है। वह कहता था कि अगर उसने उनके खिलाफ अदालत में गवाही दी तो वह उसे या तो खुद मार देगा या इसी केस में जमानत पर बाहर आए हुए अपने साथी रणजीत सिंह उर्फ राणा से कहकर मरवा देगा। जसवंत सिंह ने बताया कि 13 अक्तूबर 2017 को उसकी गवाही थी व 12 अक्तूबर रात को राहुल का जेल से उसे धमकी भरा फोन आया था। 

6 लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज
वारदात की सूचना मिलने पर डी.एस.पी. डी. सुरेन्द्र मोहन, आई.पी.एस. नवनीत सिंह बैंस, सी.आई.ए. इंचार्ज हरिंद्र सिंह गिल, इंस्पैक्टर शिव कुमार, एस.एच.ओ. गोराया सुखजिंद्र सिंह, चौकी इंचार्ज रुड़का कलां दिलबाग सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पंहुचे जहां जांच करने पर पुलिस को चले हुए 2 पिस्तौल के खोल मिले हैं। इस मामले में पुलिस ने जसवंत सिंह के बयानों पर रणजीत सिंह उर्फ राणा पुत्र बलदेव सिंह वासी जालंधर, राहुल सूद पुत्र अमरीक सिंह, राहुल के भाई अमित सूद पुत्र अमरीक सिंह, मां सुरेन्द्र कौर, लखबीर सिंह पुत्र अमरीक सिंह व तरनजीत सिंह उर्फ तनु पुत्र लखवीर सिंह सभी वासी ढेसियां काहनां थाना गोराया के खिलाफ थाना गोराया में धारा 307, 120बी, 148, 149, आम्र्ज एक्ट 25, 27 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इनमें से एक आरोपी राहुल सूद जेल में बंद है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News