ऑटो चालकों की आई शामत, पुलिस ने काटे दर्जनों चालान

Monday, June 19, 2017 10:01 AM
ऑटो चालकों की आई शामत, पुलिस ने काटे दर्जनों चालान

जालंधर(शौरी): ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वाले सैंकड़ों ऑटो चालकों की रविवार को शामत आ गई। ट्रैफिक पुलिस ने बस्ती अड्डा से लेकर श्री राम चौक (कम्पनी बाग चौक) तक सैंकड़ों ऑटो चालकों के चालान काटने के साथ कई ऑटो जब्त तक कर डाले। इस दौरान कुछ ऑटो चालक प्रभावशाली लोगों से पुलिस वालों की बात करवाकर बचने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस ने किसी भी नेतागण से बात करने से साफ मना कर दिया।
जानकारी के मुताबिक अक्सर बस्ती अड्डा रोड से लेकर ज्योति चौक, श्री राम चौक व नकोदर चौक रोड पर खास तौर पर रविवार को ट्रैफिक जाम रहता था।

इस कारण कई घंटों तक लोगों को जाम में फंसकर परेशानी उठानी पड़ती थी। पुलिस अधिकारियों ने नई रणनीति तैयार कर आर्डर पास किए कि रविवार को नकोदर चौक से ज्योति चौक व बस्ती अड्डा से लेकर श्री राम चौक रास्ते में सुबह से लेकर शाम तक कोई ऑटो नहीं जाएगा। इसके बाद पुलिस का फार्मूला हिट हुआ और ट्रैफिक जाम नहीं हुआ। लेकिन आज कुछ ऑटो चालक मुख्य चौकों पर पुलिस की नाकेबंदी देख कर गलियों से होते हुए ज्योति चौक, बस अड्डा के पास से गुजरने लगे।

ट्रैफिक पुलिस वालों ने उन्हें भाग-भाग कर काबू किया और उनके चालान काटे। हालांकि एक ऑटो चालक का ए.एस.आई. सतनाम सिंह ने जैसे ही मौके पर 300 रुपए का चालान काट कर उसके हाथ में रसीद देकर 300 रुपए मांगे तो उसकी जेब से महज 150 रुपए निकले, बाकी के पैसे वह उधार करने को कहने लगा।ए.एस.आई. सतनाम सिंह ने उसे फटकार लगाई तो उक्त ऑटो चालक ने कहा कि सुबह से लेकर अब तक उसने 150 रुपए की कमाए हैं। बहसबाजी के बाद आखिरकार उक्त ऑटो चालक कहीं से बाकी के रहते 150 रुपए ले आया और पुलिस को पैसे देकर ऑटो स्टार्ट कर चला गया।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !