‘आप’ से मिलकर ही निगम चुनाव लड़ेगा बैंस ग्रुप

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 11:39 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): औपचारिक तौर पर शैड्यूल जारी होने से पहले ही बैंस ग्रुप ने विधानसभा की तरह नगर निगम चुनाव भी आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर लडऩे का ऐलान कर दिया है। 

वर्णनीय है कि बैंस ग्रुप ने विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के साथ समझौता किया था। इसमें बैंस ग्रुप के हिस्से साऊथ, आत्म नगर, उत्तरी व सैंट्रल सीटें आई थीं, जिनमें से 2 सीटों पर तो बैंस ब्रदर्स विजयी रहे। जबकि बाकी दोनों सीटों पर भी उनके उम्मीदवारों को अच्छे-खासे वोट मिले थे। इन हलकों में तो ‘आप’ के मुकाबले बैंस ग्रुप काफी सक्रिय है और ‘आप’ के हिस्से वाले दूसरे हलकों में भी बैंस व उनके ग्रुप की ज्यादा सक्रियता देखने को मिलती है। इसकी वजह यह मानी जा रही है कि पहले दोनों ही ग्रुपों ने लोकसभा चुनाव अलग-अलग लड़े थे। 

अगर विधानसभा चुनावों के समय हुए समझौते की बात करें तो उसमें 4 हलके बैंस ग्रुप के हिस्से आते हैं। जहां से उन्होंने अपने लोगों को नगर निगम चुनाव लड़वाने की तैयारी शुरू की हुई है जबकि दूसरे हलकों के अधीन आते वार्डों में भी चुनाव लडऩे के कई चाह्वानों को बैंस ग्रुप की थापी मिली हुई है। इसी तरह ‘आप’ ने भी बैंस ग्रुप के हिस्से वाले कई हलकों में दूसरे लोगों को टिकट देने की हामी भरी हुई है। इसके मद्देनजर चर्चा छिड़ गई कि क्या बैंस ग्रुप व ‘आप’ का समझौता पहले की तरह निगम चुनावों में भी जारी रहेगा या नहीं। 

इन अटकलों पर विराम लगाते हुए विधायक सिमरजीत बैंस ने साफ कर दिया है कि नगर निगम चुनावों में सभी सीटों पर बैंस ग्रुप व ‘आप’ मिलकर लड़ेंगे। जहां वार्डों के बंटवारे का सवाल है, उसके लिए जीतने की क्षमता व दावेदार की छवि को आधार बनाया जाएगा और जरूरत पडऩे पर विधानसभा चुनावों के समय हुए हलकों के बंटवारे में से वार्डों को बदला जा सकता है। इस बारे में आम आदमी पार्टी से चर्चा चल रही है। 

पहले जारी होगा मैनीफैस्टो
बैंस ने कहा कि निगम चुनावों का मुख्य मुद्दा भ्रष्टाचार को खत्म करने का रहेगा क्योंकि सिर्फ विकास ही नहीं, ऐसे बहुत सारे मुद्दे हैं। इनका हल करने से लोगों को राहत मिल सकती है। इसे लेकर अब तक सरकार से मंजूरी लेने का बहाना बनाया जाता रहा। इसे लेकर बकाया मैनीफैस्टो जारी किया जाएगा कि विकास के नाम पर होने वाली धांधली बंद करके रैवेन्यू की लीकेज रोक कर लोगों की सुविधा में इजाफा कैसे होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News