भटिंडा-अमृतसर हाईवे पर धरना लगाकर की नारेबाजी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 11:24 AM (IST)

गोनियाना(गोरालाल): गत दिवस भूमि अधिग्रहण कम सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट भटिंडा द्वारा एन.एच. 15 को चहुं मार्गी करने को लेकर एक्वायर किए गए अवार्ड नं.-2 से नाखुश 8 गांवों के जमीन मालिकों ने स्थानीय गोनियाना भटिंडा बाईपास पर स्थित श्री इच्छापूर्ण मंदिर के नजदीक धरना लगाकर एस.डी.एम. भटिंडा व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व मुआवजे की आढ़ में करोड़ों रुपयों के घपले करने का भी आरोप लगाया। 

धरने पर बैठे पीड़ित जमीन मालिकों ने जानकारी देते हुए बताया कि गत दिवस आई.ए.एस. साक्षी साहनी भूमि अधिग्रहण सब-डिवीजन मैजिस्ट्रेट बङ्क्षठडा द्वारा एन.एच. 15 को चहुं मार्गी किए जाने को लेकर भटिंडा के गांव जींदा, हररायपुर, गोनियाना कलां, गोनियाना खुर्द, बलाहड़ बिझू, अमरगढ़, भोखड़ा और गिल्लपती की जमीन एक्वायर को लेकर एक सप्लीमैंटरी अवार्ड सुनाया गया। 

उक्त अवार्ड को लेकर जमीन मालिकों ने अपने साथ हुए अन्याय व जमीनों के रेट कम दिए जाने को लेकर धरना लगा दिया। धरने पर बैठे जमीन मालिकों ने बताया कि उनको जमीनों का मूल्य कम दिया जा रहा है और इस अवार्ड में घपलेबाजी की भी आशंका है क्योंकि एक्वायर की जा रही जमीन का मुआवजा 75.84 करोड़ बनता है पर एस.डी.एम. द्वारा 418 करोड़ रुपए की ही केंद्र सरकार से मुआवजे की मांग की गई है, जिसमें 342.16 करोड़ रुपए का मुआवजा अगर पीड़ित जमीन मालिकों को नहीं मिला तो यह 342.16 करोड़ कहां गए? उन्होंने रोष प्रकट किया कि अवार्ड दौरान मालिकों के साथ धक्केशाही की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News