तस्वीरों में देखें संगरूर धमाके में कैसे 150 मीटर दूर हाईवे पर जा गिरे लोगों के चीथड़े

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 12:18 PM (IST)

संगरूरः संगरूर-दिल्ली नैशनल हाईवे पर सोलर घराट कस्बे के रिहायशी एरिया में दो कोठियों में बने पटाखों के अवैध गोदाम में मंगलवार रात साढ़े आठ बजे ब्लास्ट के बाद आग लग गई। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि गोदाम में काम कर रहे 2 लोगों के चीथड़े 150 मीटर दूर हाईवे पर जा गिरे। इस हादसे में 4 लोगों के मरने की खबर है। गोदाम के करीब एक हजार गज में बनी दो-दो मंजिला कोठियां भी ढह गईं।

PunjabKesari
इस हादसे में देर रात 12 बजे तक मलबे से 4 लाशें निकाली जा चुकी थीं, लेकिन और भी लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना के बाद मौके पर पहुंचे अफसरों ने 2 जे.सी.बी. मशीनें और 3 फायर ब्रिगेड की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। 
PunjabKesari
पुलिस ने एक साल पहले इसी गोदाम में छापा मारकर इसे सील कर दिया था। उसके बाद भी यहां पटाखे स्टोर किए जा रहे थे। गोदाम पटाखा व्यापारी गांधी राम व उसके बेटे प्रदीप कुमार का था, जिन्हें पहले तो कस्बे के रिहायशी एरिया में किराए पर दो कोठियां लेकर गोदाम बनाया और बाद में इसे खरीद लिया। पटाखा गोदाम रिहायशी एरिया में बन नहीं सकता इसलिए यहां पर अवैध तौर पर कोठियों में गोदाम चलाया जा रहा था, जिससे यह हादसा हो गया। 

PunjabKesari
घटना के बाद दोनों गायब हैं। मौके पर पहुंचे डी.सी. अमरप्रताप सिंह विर्क ने मामले की मैजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दे दिए हैं। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने मौके पर रात 11 बजे 4 लाशें मिलने की पुष्टि की। मौके पर मौजूद कस्बे के लोगों ने बताया कि एक साल पहले ही पुलिस ने इंफोर्मेंशन मिलने पर इस गोदाम पर रेड की थी। इस दौरान यहां पर भारी मात्रा में पटाखे स्टोर किए गए पाए गए थे। इसके बाद पुलिस ने इस गोदाम को सील कर दिया था।
 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News