पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट जाना होगा अासान, सरकारी बसों में मिलेगी प्राइवेट वाली सुविधा

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 11:34 AM (IST)

लुधियानाः पंजाब से दिल्ली एयरपोर्ट जाने वाली बादल परिवार की इंडो-कैनेडियन बसों से करीब तीन गुना सस्ती यात्रा के लिए पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (पी.आर.टी.सी.) ने वॉल्वो बसें एयरपोर्ट के लिए शुरू की हैं। पंजाब से अभी फिलहाल 5 बसें ही जानी शुरू हुई हैं। महकमे का दावा है कि आने वाले तीन महीनों में 15 से 20 बसें दिल्ली एयरपोर्ट के लिए शुरू हो जाएंगी। 


इससे पहले सिर्फ प्राइवेट तौर पर बादल परिवार की इंडो-कैनेडियन बसें ही दिल्ली एयरपोर्ट जा चल रही हैं, जिनमें यात्रियों को काफी महंगा सफर करना पड़ रहा है। लुधियाना से दिल्ली एयरपोर्ट तक के लिए इंडो-कैनेडियन में 2400 से 2800 रुपए देने पड़ रहे हैं। वहीं, पी.आर.टी.सी. में दो गुणा सस्ता वॉल्वों का सफर लुधियाना से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए मात्र 860 रुपए ही है। पी.आर.टी.सी. महकमे द्वारा सस्ते वॉल्वो के सफर से पंजाब के यात्रियों को अब एयरपोर्ट तक जाने के लिए महंगी टैक्सी और इंडो-कैनेडियन बसों का महंगा सफर नहीं करना पड़ेगा।


 

जानें का ये रहेगा समय

जालंधर से सुबह 8.20 बजे चलकर लुधियाना से 10.00 बजे रवाना होगी और शाम 4.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट। 
  
अमृतसर से दोपहर 3.45 बजे चलकर जालंधर से शाम 6.00 बजे रवाना होगी। ये बस लुधियाना से शाम 7.50 बजे चलकर रात 2.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचेगी। 

 
जालंधर से शाम 7.00 बजे चली बस लुधियाना से शाम 8.50 बजे रवाना होकर रात 3.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी। 

पटियाला से शाम 4 बजे रवाना हुई बस अंबाला होते हुई रात 9.30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी। 

पटियाला से शाम को 4.45 बजे रवाना होगी और रात करीब 10.15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी।

पी.आर.टी.सी. की तरफ से फिलहाल अभी पांच बसों के परमिट दिल्ली एयरपोर्ट के लिए मिले हैं। महकमे द्वारा और बसों की संख्या एयरपोर्ट तक बढ़ाने के लिए परमिट अप्लाई किए हुए हैं। पंजाब के जालंधर, अमृतसर, लुधियाना और पटियाला से 5 बसों की शुरूआत दिल्ली एयरपोर्ट तक हुई है।

 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News