BSF ने पंजाब में भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट किया

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 06:55 PM (IST)

जालंधर (धवन): सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ ने सर्दी व धुंध के मौसम सीमावर्ती क्षेत्रों में 2 किश्तियां मिलने की घटनाओं को देखते हुए पंजाब में सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया है। 

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने भारत-पाक सीमा के निकट पड़ते गुरदासपुर तथा पठानकोट क्षेत्रों के आसपास गशत भी बढ़ा दी है। पिछले दिनों डेरा बाबा नानक क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बलों के जवानों ने 2 किश्तियों को पकड़ा था। यह किश्तियां रावी दरिया के निकट मिली थी। धर्मकोट सैक्टर के पास यह किश्यिां मिलने से हड़कंप मच गया था।

सूत्रों ने बताया कि सेना तथा बीएसएफ ने क्षेत्र में काफी सतर्कता बरती हुई है। यह किश्तियां उन क्षेत्रों में मिली जहां भारतीय क्षेत्र के सामने पाकिस्तान का जस्सर नामक इलाका पड़ता है। जस्सर नामक इलाका पाकिस्तान के नारोवाल-शक्करगढ़ के बीच में पड़ता है। सूत्रों ने बताया कि सीमा के निक ट सुरक्षा बलों ने कुछ सिग्रल भी पकड़े थे जिसके बाद अलर्ट को और बढ़ा दिया गया। 

सूत्रों ने बताया कि गुरदासपुर जिले के निकट टिब्बरी सेना स्टेशन पड़ता है। इसके साथ-साथ सेना के कुछ और महत्वपूर्ण संस्थान भी बार्डर क्षेत्र के निकट स्थित हैं। इस समय पाक प्रशिक्षित आतंकियों के निशान पर सेना के महत्वपूर्ण संस्थान आए हुए हैं। कश्मीर में भी आतंकियों द्वारा सेना के महत्वपूर्ण संस्थानों पर हमले किए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News