मुख्यमंत्री के जिले में खुलकर हो रही है शराब की तस्करी

Monday, June 19, 2017 11:33 AM
मुख्यमंत्री के जिले में खुलकर हो रही है शराब की तस्करी

पटियाला(बलजिन्द्र): कांग्रेस सरकार की तरफ से जो नई आबकारी नीति लाई गई है, उससे हरियाणा और पंजाब में शराब के रेटों में आए अंतर के बाद पिछले 2-3 महीनों से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के अपने जिले में शराब की तस्करी खुलकर हो रही है। गुजरे 17 दिनों में पटियाला पुलिस ने पूरे जिले में 66 व्यक्तियों को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। अलग-अलग थानों में 53 केस शराब तस्करी के दर्ज किए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि 66 व्यक्तियों से 3862 बोतलें शराब की बरामद की गई हैं। जोकि बड़ी रिकवरी कही जा सकती है। यदि यह आंकड़ा अप्रैल या फिर मई महीने का होता तो पुलिस ने इस को नशा रोकने की मुहिम का हिस्सा बताकर जरूर पीठ थपथपानी थी, परंतु यह आंकड़ा तब का है जबकि पंजाब पुलिस यह कह रही है कि नशा तस्करों को नकेल डाली जा चुकी है। सरकार की आबकारी नीति पहले ही सवालों के घेरे में है और अब शराब तस्करी ने इस ओर भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

हरियाणा से हो रही है शराब की तस्करी 
शराब की ज्यादातर तस्करी हरियाणा से रही है। पटियाला जिले की काफी लम्बी सरहिंद हरियाणा के साथ लगती है और हरियाणा में शराब सस्ती होने के कारण तस्कर इसे हरियाणा से लाकर पंजाब में बेच रहे हैं। पुलिस की तरफ से लगातार कोशिश के बावजूद तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। पकड़े गए तस्करों से अक्सर अब शराब बोतलों में नहीं बल्कि पेटियों में बरामद की जा रही है। कारों में शराब की तस्करी हो रही है। कोई ही थाना ऐसा होगा जिसने पिछले एक महीने में शराब की बड़ी खेप न पकड़ी हो। पंजाब से हरियाणा को जाने वाली बड़ी सड़कें पटियाला में से ही होकर गुजरती हैं। वह चाहे जी.टी. रोड हो, शंभू रोड हो, देवीगढ़ रोड, चीका रोड या फिर पातड़ां से हिसार को जाने वाला रोड हो सभी पटियाला में से होकर गुजरते हैं।

शराब की भट्ठियां फिर हुईं चालू
शराब के अचानक बढ़े रेटों के कारण देसी शराब निकालने के लिए शराब की भट्ठियां फिर से चालू हो गई हैं। पिछले 17 दिनों में पुलिस ने 4 चलती शराब की भट्ठियां पकड़ी हैं, जिनसे 345 लीटर लाहन बरामद किया गया है। इससे पहले यदि पूरे साल का रिकार्ड चैक किया जाए तो शायद ही कोई इक्का-दुक्का शराब की चालू भट्ठी पकडऩे का केस दर्ज होगा।


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!