लुधियाना सिटी सैंटर घोटाले में कैप्टन को क्लीन चिट

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 05:08 PM (IST)

लुधियानाः बहुचर्चित लुधियाना सिटी सैंटर घोटाले में विजीलेंस ब्यूरो ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को क्लीन चिट दे दी है। विजीलैंस ने इस मामले में शनिवार दोपहर जिला सेशन जज गुरबीर सिंह की अदालत में एफ.आई.आर. रद्द करने के लिए आवेदन दिया है। मामले की अगली सुनवाई दो सितंबर को होगी।

 

अगर अदालत विजीलेंस ब्यूरो द्वारा दिए गए आवेदन को मंजूर कर देती है तो यह मामला रद्द हो जाएगा और बाकी कथित आरोपियों को भी राहत मिलेगी। 

 

बता दें, कैप्टन अमरेंद्र सिंह के पूर्व शासनकाल के दौरान लुधियाना सिटी सैंटर में करोड़ों के घोटाले के बात सामने आई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री  ने मामले की जांच राज्य सतर्कता ब्यूरो को सौंप दी थी, पर सतर्कता ब्यूरो की रिपोर्ट जनवरी 2007 में आई जब राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी थी।
 

सिंह ने इस रिपोर्ट को यह कहते हुए सार्वजनिक नहीं किया कि राज्य में आने वाली सरकार इस रिपोर्ट पर कोई फैसला लेगी। फरवरी में हुए चुनावों में कैप्टन हार गए और प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में अकाली-भाजपा की सरकार बनी। इसे बाद विजीलैंस ब्यूरो ने कैप्टन अमरेंद्र व 18 अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दिया। 

 

उधर, सी.एम.सिंह  लगातार खुद पर लगे आरोपों का खंडन करते रहे हैं। उन्होंने मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। दस साल पुराने इस मामले में अब विजीलेंस ने कैप्टन को क्लीन चिट दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News