समोसे से ब्लेड निकलने का मामलाःएक सप्ताह बाद खुली सेहत विभाग की नींद

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2017 - 09:47 AM (IST)

शेरपुर (अनीश): गत दिनों कस्बे के कातरो चौक में स्थित एक नामी होटल से एक व्यक्ति ने समोसे खरीदेे थे, जिसमें से पूरा ब्लेड निकला था परंतु अखबारों में खबरें प्रकाशित होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटल की जांच करनी मुनासिब नहीं समझी। एक सप्ताह बीत जाने के बाद आखिर स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली और उक्त होटल पर आकर स्वास्थ्य विभाग के अफसर डा. हरजोतपाल सिंह और फूड सेफ्टी अफसर संदीप सिंह ने समोसे और बर्फी के सैंपल लिए। इस संबंधी जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि वे तो त्यौहारों के मद्देनजर सैंपल ले रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा त्यौहारों के मद्देनजर ही होटलों व रैस्टोरैंटों की जांच की जाती है जबकि कुछ होटलों वाले मिलावटी चीजें बेचकर लोगों के  स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करते रहते हैं, यदि इस संबंधी विजीलैंस जांच की जाए तो बहुत कुछ सामने आ सकता है।

जब इस संबंधी जनहित में काम करती संस्था पब्लिक हैल्पलाइन के नेता नवलजीत गर्ग और सोनी गर्ग के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि कुछ होटलों द्वारा मिलावटी चीजें बेचकर सारा साल लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जाता है परंतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस तरफ से आंखें मूंदे बैठे रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंधी वह पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री को भी संस्था द्वारा पत्र लिखकर जांच करवाने की मांग करेंगे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News