बेटे की मौत मामले में पूर्व अकाली सरपंच SC कमीशन से मिला

punjabkesari.in Friday, May 26, 2017 - 11:27 PM (IST)

चंडीगढ़: जिला मानसा के गांव ख्याली चहिलांवाली के पूर्व अकाली सरपंच प्रेम सिंह शुक्रवार को पंजाब भाजपा के सचिव विनीत जोशी को साथ लेकर नैशनल कमीशन ऑफ शैड्यूल कास्ट (एस.सी. कमीशन) से मिले और अपने बेटे की मौत से संबंधित तथ्य पेश किए। 


विनीत जोशी ने आयोग से कहा कि इस परिवार के साथ बहुत अन्याय हुआ है, इसे इंसाफ दिलाया जाए। प्रेम सिंह ने कहा कि उन पर गोलियां दागी गईं, बेटा उनका मरा, वह खुद जख्मी हुए, लेकिन पुलिस ने आई.पी.सी. की दफा 307 के तहत एफ.आई.आर. उन पर और उनके भाई पर दर्ज कर दी। विनीत जोशी ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने के दो दिन बाद ही कुछ कांग्रेसी नेताओं ने एकम सोलर प्लांट का ठेका जबरदस्ती हथियाने के लिए धमकियां देनी शुरू कर दी थीं। 


प्रेम सिंह ने इसकी शिकायत एस.एच.ओ. व एस.एस.पी. दोनों से की, जब कोई सुनवाई न हुई तो हाईकोर्ट चले गए। हाईकोर्ट ने पुलिस को सुरक्षा देने को कहा, पर सुरक्षा देना तो दूर हाईकोर्ट के आदेशों की कॉपी तक एस.एस.पी. ने लेने से मना कर दिया। गत 19 अप्रैल को वारदात वाली रात भी प्रेम सिंह ने एस.एच.ओ. को फोन पर हमले की सूचना दी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। इसके बाद प्रेम सिंह को गोलियां लगीं और उनका जवान बेटा गोलियां लगने से मारा गया। प्रेम सिंह जख्मी हालत में अस्पताल में दाखिल रहे, लेकिन पुलिस ने कांग्रेसी नेताओं के दबाव में उलटा उस पर ही मामला दर्ज कर दिया। 


इसके बाद प्रेम सिंह ने जिन आरोपियों के नाम एफ.आई.आर. में दर्ज करवाए, उनमें से 12-13 लोग अभी भी उस इलाके में घूम रहे हैं। जोशी ने कहा कि दूसरी तरफ पुलिस प्रेम सिंह पर दर्ज की गई झूठी एफ.आई.आर. के तहत उनके दोस्तों व उसके रिश्तेदारों के घर पर रेड कर रही है। विनीत जोशी ने एस.सी. कमीशन से आग्रह किया कि इस मामले में जांच के लिए पंजाब पुलिस मुख्यालय को एस.आई.टी. बनाने का आदेश जारी किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News