मवेशी चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 10:33 AM (IST)

जालंधर  (प्रीत): नवांशहर, फगवाड़ा, कपूरथला व लुधियाना में मवेशी चोरी करने वाले गैंग के 2 सदस्यों को थाना लांबड़ा की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी के 8 मवेशी तथा एक मोहिन्द्रा पिकअप गाड़ी बरामद की गई है। डी.एस.पी. करतारपुर सर्वजीत सिंह राय ने बताया कि पिछले दिनों में गांव कल्याणपुर तथा अठौला इलाके में मवेशी चोरी करने की वारदातें हुईं। 


मामले की जांच थाना लांबड़ा के एस.एच.ओ. पुष्प बाली को सौंपी गई। जांच के दौरान पुलिस टीम ने गांव निज्जरां के निकट गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी के दौरान गैंग के सदस्य शाय्यद अहमद उर्फ सायदा पुत्र रफीक वासी डाडी महमूदपुर, यू.पी. तथा उमरद्दीन पुत्र गुलशेर वासी मि_ापुर, जिला मेरठ, यू.पी. को काबू कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने 8 मवेशी तथा वारदात में प्रयोग की गई मोहिन्द्रा बोलैरो गाड़ी बरामद की गई। 

 

गिरोह के सरगना सहित 4 सदस्य फरार, छापेमारी जारी
डी.एस.पी. सर्वजीत सिंह राय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गिरोह सरगना सलीम खान पुत्र सैमुआला, रिझवान पुत्र इस्लाम दोनों वासी यू.पी. हैं जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों में राजू, पवन तथा रजूर इस्लाम सभी वासी यू.पी. शामिल हैं। डी.एस.पी. राय ने बताया कि उक्त लोगों की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।

 

पहले कुछ दिन काम करते और फिर करते वारदात
डी.एस.पी. ने बताया कि पूछताछ में गिरोह के वारदात स्टाइल का पता चला। सरगना रिझवान और सलीम द्वारा गिरोह के अन्य सदस्यों को योजनाबद्ध ढंग से पहले वारदात के लिए डेयरी और एरिया सुनिश्चित करते और फिर प्रवासी श्रमिकों को वहां काम के लिए भेज देते। कुछ दिन काम करने के पश्चात उक्त प्रवासी श्रमिक वहां पहले से कार्यरत कर्मचारियों को रूटीन चैक करते 
और मौका पाकर रात के समय वारदात करके मवेशी चोरी कर लेते थे।

 

यू.पी. और राज्य के अन्य शहरों में ही बेचते चोरी के मवेशी
डी.एस.पी. राय के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों से पता चला है कि उक्त लोगों ने पिछले समय में मिलकर नवांशहर, फगवाड़ा, कपूरथला, लुधियाना में मवेशी चोरी करने की कई वारदातें की हैं। वह चोरी के कई मवेशी यू.पी. में या दूसरे शहरों में जाकर सस्ते भाव पर बेचते रहे हैं।

 

शाय्यद अहमद पर है मवेशी चोरी के 5 केस
 जांच में पता चला है कि शाय्यद अहमद के खिलाफ मवेशी चोरी के 5 केस दर्ज हैं। हरियाणा के जिला पानीपत में दर्ज केस में अदालत द्वारा शाय्यद अहमद को भगौड़ा करार दिया गया है।

 

नवम्बर में गांव अठौला तथा कल्याणपुर में की थी वारदात
डी.एस.पी. ने बताया कि गिरोह के सदस्यों द्वारा नवम्बर महीने में ही लांबड़ा थाना के अंतर्गत आते गांव कल्याणपुर तथा अठौला में वारदात की गई थी। 29 नवम्बर की रात कल्याणपुर निवासी सुरेन्द्र सिंह की डेयरी से मवेशी चोरी किए तथा उसी रात गांव गौणाचक्क से भी 3 मवेशी चोरी किए। 17 नवम्बर की रात को गांव अठौला में बलदेव सिंह के डेरे से 2 मवेशी, 20 नवम्बर की रात गांव हसनपुर वासी अमरीक सिंह की हवेली से मवेशी चोरी किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News