मैराथन समापन के 15 मिनट बाद आए चीफ गैस्ट, फिर हुआ महज फोटो सैशन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 12:31 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश व्यापी एंटी ड्रग कार्यक्रम के तहत भाजयुमो की जिला इकाई की ओर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, जिसकी अगुवाई जिला प्रधान सुरेश शर्मा ने की तथा इसमें मुकेरियां के पूर्व विधायक अरुणेश शाकर, भाजयुमो पंजाब प्रदेश के उपाध्यक्ष अविनाश शर्मा व भाजपा के जिला अध्यक्ष अनिल रामपाल विशेष रूप से शामिल हुए। मैराथन दौड़ सिटी रेलवे स्टेशन से वाल्मीकि चौक, गांधी चौक से होते हुए शहीदी स्मारक गाड़ी आहाता चौक में समाप्त हुई, जिसमें युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए भी जागरूक किया गया।

मैराथन दौड़ में शामिल होने के लिए मुख्य मेहमान मुकेरियां के पूर्व विधायक अरुणेश शाकर को शमूलियत करनी थी परन्तु उनका लम्बा इंतजार आयोजकों व प्रतिभागियों को करना पड़ा। जब शाकर का इंतजार लम्बा हो चला तो प्रतिभागियों की मैराथन दौड़ को हरी झंडी दे दी गई। इसके बाद आनन-फानन में ही मैराथन दौड़ का कार्यक्रम समेट भी दिया गया। मैराथन के नाम पर प्रतिभागियों की महज एक किलोमीटर दौड़ लगवाई गई जो कि रेलवे रोड से हनुमान मंदिर से शुरू होकर महज लाल बत्ती चौक पार करते हुए गाढ़ी आहाता चौक में खत्म कर दी गई, जबकि पिछले समय जब ऐसी ही मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ था तो कम से कम मैराथन दौड़ 3 किलोमीटर लम्बी चली थी, जिसकी अवधि इस बार घटा दी गई।

वहीं, पिछली बार प्रतिभागियों की संख्या 100-200 के बीच थी, जबकि इस बार महज 2 दर्जन युवाओं ने ही भाग लिया। वहीं, मैराथन दौड़ के मुख्य आकर्षण यानी चीफ गैस्ट अरुणेश शाकर कार्यक्रम के समापन के 15 मिनट बाद पहुंचे तब तक विजेताओं को सम्मानित किया जा चुका था तथा वे गंतव्यों की ओर जा चुके थे। ऐसे में कार्यक्रम के समापन के बाद शाकर की उपस्थिति पर आयोजकों ने सिर्फ फोटो सैशन ही किया तथा मैराथन दौड़ की इतिश्री कर दी।

ये रहे मैराथन के विजयी प्रतिभागी, तीनों विजेता तारागढ़ के
तारागढ़ के शुभम प्रथम, तारागढ़ के जग्गा द्वितीय तथा तारागढ़ के शुभम तृतीय स्थान पर रहे। चूंकि तीनों ही विजेता भोआ हलका के कस्बा तारागढ़ के रहे। ऐसे में पठानकोट व सुजानपुर हलकों से एक भी विजेता अथवा उपविजेता का नहीं निकल पाना भी इन क्षेत्रों के वर्चस्व को चुनौती दे गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News