11 बच्चों को बाल मजदूरी से दिलाई आजादी

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 11:48 AM (IST)

लुधियाना(खुराना): राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार लेबर विभाग द्वारा चलाए जा रहे चाइल्ड लेबर वीक एक्शन के तीसरे दिन जिला टास्क फोर्स की 3 विभिन्न टीमों के अधिकारियों ने बड़ी संख्या में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग विंग पुलिस जवानों के साथ सांझा ऑप्रेशन करते हुए औद्योगिक नगरी में दर्जनों व्यापारिक घरानों पर दबिश देते हुए 11 मासूमों को बाल मजदूरी के बंधन से मुक्त करवाया। 


छापामारी टीम नंबर-3 को लीड कर रहे लेबर विभाग के असिस्टैंट डायरैक्टर ऑफ फैक्टरी विंग गौरव पुरी ने बताया कि उनकी टीम ने बस्ती जोधेवाल में पुलिस स्टेशन के नजदीक पड़ती ए.के. इंटरनैशनल नामक फैक्टरी से 5 व अरोज स्टाइल गुरु विहार कैलाश नगर में जांच के दौरान कुल 9 बच्चों को बाल मजदूरी से निजात दिलाई है। दोराहा गई टीम नंबर-2 के अधिकारियों द्वारा 2 बच्चों को बाल मजदूरी से आजादी दिलवाई गई है।

रायकोट में गई तीसरी छापामार टीम को कोई बाल मजदूर नहीं मिला। समाजसेवी संस्था बचपन बचाओ आंदोलन के वालंटियर दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि छापेमारी के दौरान रिहा करवाए गए सभी 11 बच्चों की सिविल अस्पताल में डाक्टरी जांच करवाने के बाद आगामी विभागीय कार्रवाई के लिए चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के अधिकारियों को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों के माता-पिता मौके पर मौजूद नहीं रहेंगे, उन्हें चाइल्ड होम शिफ्ट किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News