शनि देव मंदिर व निशान साहिब की जगह को लेकर 2 पक्षों में विवाद

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 11:23 AM (IST)

लुधियाना(राम): ताजपुर रोड पर बने शनि देव मंदिर व वहां पर लगे निशान साहिब की जगह पर आज कुछ लोगों द्वारा फिर से झड़प हो गई। उस जगह पर एक पक्ष द्वारा लंगर लगाने का प्रयास किया गया लेकिन मंदिर के संचालकों व पंडित ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो आपस में बहसबाजी हो गई। बात इतनी बढ़ गई थी कि मंदिर के इर्द-गिर्द मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने मौका-संभाला।  

मंदिर की मर्यादा को भंग करते हैं दूसरे पक्ष के लोग : खुराना 
मंदिर का संचालन करने वाले मुकेश खुराना ने बताया कि आज संक्रांति पर ताजपुर रोड के एक अकाली नेता ने मंदिर के पंडित से गाली-गलौच किया तथा जबरन उस जगह पर लंगर लगाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि शनि देव मंदिर में कई वर्षों से यहां समागम करवाया जाता है लेकिन इनके द्वारा हर बार झगड़े की नियत से यहां 15 से 20 लोग इक_े आ जाते हैं और मंदिर की मर्यादा को भंग करते हैं। मुकेश खुराना ने बताया कि कुछ दिन पहले भी मंदिर के पंडित को बुरा-भला कहा गया था जिसकी शिकायत डिवीजन नंबर 7 में की गई है।

आधी जगह मंदिर और आधी गुरुद्वारे के पास है : लाडी 
दूसरी तरफ  से रणधीर सिंह लाडी ने कहा कि वह हर संक्रांति पर वहां लंगर लगाते हैं और पुराने हो चुके निशान साहिब को भी जंग लग गया था और उसको बदलने का प्रयास किया था जिस पर इन्होंने आपत्ति जताते हुए रोक दिया। उन्होंने कहा कि यह जगह आधी मंदिर के पास है और आधी गुरुद्वारा साहिब को दी गई है। मंदिर संचालकों द्वारा इस सारी जगह पर ही कब्जा किया गया है। उधर, मौके पर पहुंचे ए.सी.पी. पूर्वी पवन जीत ने दोनों पक्षों की बात को सुना और उन्हें किसी भी तरह का माहौल खराब न करने की हिदायत दी। उन्होंने दोनों पक्षों को अपने-अपने दस्तावेज लाने को कहा ताकि जो सच्चाई है उसे सामने लाया जा सके।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News