कै. अमरेन्द्र का किसान ऋण माफी पर झूठी बयानबाजी को लेकर बादलों पर सियासी हमला

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 03:55 PM (IST)

जालन्धर  (धवन): अकाली दल नेतृत्व द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पर किसानों का ऋण माफ करने के मुद्दे पर पीछे हटने के लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए कैप्टन ने कहा है कि बादल  पिता-पुत्र को भूलने की बीमारी लग गई है। उन्होंने कहा कि बादल की यह आदत है कि वह आधारहीन बयान देकर लोगों को गुमराह करते हैं। विशेष रूप से पंजाब कांग्रेस के खिलाफ बोलने की बादल की पुरानी आदत है। उन्होंने कहा कि बादल शासनकाल तो अपने 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान किसानों के कल्याण हेतु कुछ भी नहीं कर सके जबकि उनकी कांग्रेस सरकार ने 10 दिनों से भी कम समय में किसानों का ऋण माफ करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 


उन्होंने कहा कि शासन मेें पारदॢशता व सुशासन लाने के लिए कांग्रेस सरकार ने अपनी पहली ही कैबिनेट बैठक में कई कदम उठाए क्योंकि पूर्व बादल सरकार ने तो प्रशासन को भ्रष्टाचार व माफिया के हवाले कर दिया था। प्रधानमंत्री से किसानों के ऋण माफ करने को लेकर हुई बैठक का जिक्र करते हुए कैप्टन ने कहा कि वह पहली बार इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नहीं मिले है। कांग्रेस न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश में किसानों का ऋण माफ करने के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिला था तो उसमें वह भी शामिल थे तथा उस समय भी उन्होंने मोदी के सामने किसानों का ऋण माफ करने का मुद्दा उठाया था। 


उन्होंने कहा कि बादल को इन मामलों में थोड़ी जानकारी है तथा वह किसानों को ऋण माफी के नाम पर धोखा देते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकाली नेताओं को बयान देने से पहले तथ्यों का अध्ययन कर लेना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में किसानों का पूरा ऋण माफ करने के प्रति वचनबद्ध है तथा उन्हें इस बात की खुशी होगी अगर केंद्र सरकार ऋणों के जाल में फंसे किसानों की मदद के लिए आगे आती है। कांग्रेस तो पहले ही इस मामले को बार-बार उठा रही है परन्तु बादलों ने कभी भी किसानों का कुशलक्षेम नहीं पूछा। अन्य राज्यों में भी सरकारे किसानों के हितों के लिए नीतियां बना रही हैं परन्तु पंजाब में पिछले 10 वर्षों में कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने बादल व सुखबीर से कहा कि पहले ही विधानसभा चुनावों में उनकी दुर्गति हो चुकी है। अब उन्हें और झूठ बोल कर अपनी साख जनता की नजरों में और नहीं गिरानी चाहिए। 
फोटो नं. 24 धवन 3---


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News