पंजाब में कार्पोरेशन चुनाव की तारीख का ऐलान 2-3 दिनों में

Tuesday, November 14, 2017 5:28 PM
पंजाब में कार्पोरेशन चुनाव की तारीख का ऐलान 2-3 दिनों में

जालन्धर(धवन): पंजाब में जालन्धर, अमृतसर व पटियाला में प्रस्तावित कार्पोरेशन चुनाव की तारीख का ऐलान अगले 2-3 दिनों के भीतर कर दिए जाने के आसार हैं। लुधियाना में कार्पोरेशन के चुनाव अगले वर्ष के शुरू में होंगे। सरकारी हलकों से पता चला है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाब राज्य चुनाव आयोग को कार्पोरेशन चुनाव करवाने के लिए हरी झंडी दे दी है। अभी केवल 3 कार्पोरेशनों में ही चुनाव करवाए जाएंगे। राज्य चुनाव आयोग पहले ही मतदाता सूचियों के प्रशासन के दिशा-निर्देश दे चुका है।

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पहले ही निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू को सरकार व पार्टी की योजना के अनुसार आगे बढऩे के संकेत दे चुके हैं। कैप्टन ने शहरों के लिए ग्रांटों का मुंह भी पहले ही खोल दिया था। सरकारी हलकों से पता चला है कि जिस दिन कार्पोरेशन चुनाव होंगे उसी दिन शाम को नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा। सरकार में यह चर्चा चल रही है कि संभवत: 15 दिसम्बर को ही कार्पोरेशन चुनाव के लिए मतदान करवा लिया जाए। अगर 15 को मतदान करवाया जाता है तो देर रात तक सभी नतीजों का ऐलान पंजाब राज्य चुनाव आयोग द्वारा कर दिया जाएगा। बताया जाता है कि चाहे कुछ विधायकों ने जालन्धर के चुनाव को आगे डालने की बात कही थी परन्तु पंजाब सरकार ने अपने कांग्रेसी विधायकों को कह दिया है कि जालन्धर, पटियाला व अमृतसर में कार्पोरेशन के चुनाव एक साथ ही होंगे।

तारीख बारे अंतिम निर्णय पंजाब राज्य चुनाव आयोग द्वारा लिया जाएगा। दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस ने अपनी तरफ से कार्पोरेशन चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने चंडीगढ़ में तीनों शहरों के विधायको के साथ बैठकें की हैं जिसमें पार्टी की चुनावी तैयारियों तथा अकाली व भाजपा गठबंधन को घेरने के लिए बनाई जाने वाली रणनीति बारे चर्चा की गई। इन बैठकों में अमृतसर के सांसद औजला भी शामिल हुए। पार्टी पूरे दमखम से कार्पोरेशन चुनाव में उतरना चाहती है। पार्टी विधायकों ने प्रदेशाध्यक्ष को कहा कि राज्य के शहरों में व्यापारी वर्ग बुरी तरह से नोटबंदी व जी.एस.टी. से त्रस्त है इसलिए इन मुद्दों को पार्टी को कार्पोरेशन चुनावों में उठाना होगा।   



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!