नाभा जेल ब्रेक कांड में शामिल खतरनाक गैंगस्टर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 12:25 PM (IST)

 चंडीगढ़/पटियाला(रमनजीत/बलजिन्द्र): ए.आई.जी. काऊंटर इंटैलीजैंस विंग गुरमीत सिंह चौहान और इंस्पैक्टर शमिंद्र सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी ने नाभा जेल ब्रेक कांड में चैक पोस्ट और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों पर सबसे अधिक फायरिंग करने वाले वांछित गैंगस्टर सुखचैन सिंह उर्फ सुक्खी निवासी गांव उलक जिला मानसा को गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी देते हुए ए.आई.जी. गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद एक विशेष अभियान के तहत इंस्पैक्टर शमिंद्र सिंह की पुलिस टीम ने एक सफेद रंग की वरना कार (नंबर एचआर 01-ए 6634 सी) को नाभा-संगरूर सड़क पर छीटांवाला में रोका और उसमें सवार उक्त गैंगस्टर सुखचैन सिंह को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक 30 बोर की देसी पिस्तौल और एक लाइसैंसी रिवॉल्वर 32 बोर बरामद की गई। इस मौके पर नाभा के डी.एस.पी. श्रीचंद सिंह की उपस्थिति में उससे 630 ग्राम नशीला पाऊडर भी बरामद किया गया। सुखचैन सिंह से बरामद हथियार नाभा जेल ब्रेक में फायरिंग करने के लिए इस्तेमाल किए गए थे। 

चौहान ने बताया कि कार पर लगाई गई नंबर प्लेट (एच.आर. 01-ए 6634 सी) जाली थी और उसने यह कार 13 मार्च, 2017 को पातड़ां क्षेत्र में एक कार डीलर को गोली मारकर छीनी थी। उन्होंने आगे बताया कि गैंगस्टर द्वारा बरामद पिस्तौल और रिवॉल्वर भी उसके द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर जिला भटिंडा के नंदगढ़ पुलिस थाने के इलाके से छीनी गई थी। चौहान ने आगे बताया कि इसके अतिरिक्त सुखचैन सिंह उर्फ सुक्खी के विरुद्ध डकैती, छीना-झपटी व इरादा कत्ल  आदि  के  दर्जन के करीब मामले संगरूर, भटिंडा, पटियाला और सिरसा (हरियाणा) के क्षेत्रों में दर्ज हैं और वह बहुत से मामलों में वांछित है। 

उन्होंने आगे बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि सुखचैन सिंह नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य साजिशकत्र्ता गुरप्रीत सिंह सेखों का साथी है और वह वर्ष 2014 में भटिंडा जेल में बंद रहते समय से उसके संपर्क में है।  वह गुरप्रीत सिंह सेखों के भाई मनी सेखों का भी साथी रहा है और उसके भटिंडा जेल में बंद गैंगस्टरों व अन्य कई भगौड़े गंैगस्टरों के साथ भी संबंध हैं। यह भी पता चला है कि वह वर्ष 2016 में एक फौजदारी मामले में संगरूर जेल से जमानत पर बाहर आया था।यहां जिक्रयोग्य है कि नाभा जेल ब्रेक कांड के दौरान फरार हुए 6 गैंगस्टरों में से हरमिंद्र सिंह उर्फ मिंटू, गुरप्रीत सिंह सेखों, कुलप्रीत सिंह नीटा और अमन ढोटीयां सहित इस कांड की साजिश में 22 मुलजिमों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अब तक 14 पिस्तौल, 9 कारें, 500 कारतूस व वॉकी-टॉकी सैट आदि भी बरामद किए गए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News