जालंधर की बहू ने  ब्रिटिश कोलंबिया में लहराया परचम,इस पद पर करेंगी काम

Thursday, May 11, 2017 11:47 AM
जालंधर की बहू ने  ब्रिटिश कोलंबिया में लहराया परचम,इस पद पर करेंगी काम

जालंधरःकुछ करने की चाह अकसर कामयाबी दिलाती है फिर चाहे वे देश में रहकर मिले या विदेश में।  विदेश में कई पंजाबी एेसे हैं जिन्होंने वहां रहकर पंजाब का नाम रोशन किया। इन्हीं लोगों में से एक नाम है  जालंधर की बहू का। प्रसिद्ध समाजसेवी व जालंधर की बहू रचना सिंह ब्रिटिश कोलंबिया (बीसी) के विधानसभा हलका सरी ग्रीन टिंबर से विधायक चुनी गई हैं। 

उन्हें नैशनल डैमोक्रेटिक पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया था। उन्होंने वहां के मौजूदा विधायक सुए हैमल को हराया है। प्रसिद्ध रेडियो ब्रॉडकास्ट और मशहूर पत्रकार गुरप्रीत सिंह की पत्नी प्रसिद्ध पंजाबी लेखक डॉ. रघुबीर सिंह की बेटी है। वह जालंधर के प्रसिद्ध सहगल परिवार की बहू हैं। इस परिवार का आदमपुर में एक पैट्रोल पंप भी है। इनका देवर गुरमीत सिंह मौंटी सहगल पंजाब पैट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन और यूथ अकाली दल का प्रवक्ता है। 

रचना सिंह के ससुर एम.एस. सहगल ने कहा कि उनकी बहू जीत उनके लिए सम्मान की बात है। रचना की ओर से समाजसेवा के क्षेत्र में की गई कड़ी मेहनत और वचनबद्धता के कारण ही उन्हें ऐसी जीत मिली है। उनकी सास बीबी सुरिंदर कौर सहगल ने कहा कि रचना सिंह की इस प्राप्ति के लिए वह परमात्मा की शुक्रगुजार हैं।  

ब्रिटिश कोलंबिया में हुए मतदान में रचना के अलावा पंजाबी जगरूप बराड़ ने भी जीत दर्ज की। एन.डी.पी. की तरफ से चुनाव लड़ते हुए उन्होंने भी लिबरल पार्टी के पीटर फैसबैंडर को हराया। इनके अलावा एन.डी.पी. के राज चौहान, रवि काहलों, हैरी बैंस, जिमी सिम्स, जस जौहल ने जीत हासिल की। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !