हरदीप नगर में महिला का कत्ल, अद्र्धनग्न अवस्था में मिला शव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 08:39 AM (IST)

जालंधर(प्रीत): लम्मा पिंड से सटे हरदीप नगर में घर में अकेली रहती महिला का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। वारदात का खुलासा आज सुबह उस समय हुआ जब मृतका सीता रानी (52) पत्नी परमजीत सिंह द्वारा फोन न उठाने पर उसकी सहेली ने पड़ोसी महिला को उसके घर जाकर देखने को कहा। जब पड़ोसी महिला सीता रानी के घर पहुंची तो दर्दनाक दृश्य देखकर दंग रह गई। सीता रानी का खून से सना अद्र्धनग्न शव पड़ा हुआ था।

उसके मुंह व नाक से खून बह रहा था। सूचना मिलते ही ए.डी.सी.पी. कुलवंत सिंह हीर, ए.सी.पी. नवनीत माहल, थाना नम्बर 8 के इंस्पैक्टर निर्मल सिंह, सी.आई.ए. इंस्पैक्टर अजय सिंह, ए.एस.आई. किशोर कुमार मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। पुलिस जांच में पाया गया कि सीता रानी की हत्या गला घोंट कर की गई। उसके गले व गुप्तांग पर भी गहरे घाव पाए गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि सीता रानी के साथ बलात्कार करने के पश्चात उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने फिलहाल मौत के कारणों की जांच के लिए शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

24 साल से चल रहे हैं पति के साथ अदालत में 3 केस
पुलिस जांच में पता चला है कि सीता रानी की शादी परमजीत सिंह वासी दादूवाल से हुई थी। करीब 24 साल पहले दोनों में अनबन हुई और दोनों में पंचायती तलाक हो गया। पता चला है कि पंचायती तलाक के बावजूद सीता रानी व परमजीत के बीच तलाक, खर्चे इत्यादि के अलग-अलग 3 केस अदालत में चल रहे हैं और एक केस वूमैन पुलिस स्टेशन में चल रहा है। पुलिस ने बताया कि 24 साल पहले जब पंचायती तलाक हुआ तो परमजीत ने दूसरी शादी कर ली। उसके 2 बच्चे हैं। लेकिन सीता रानी ने शादी नहीं की और वह अलग रहकर परमजीत के विरुद्ध केस लड़ रही थी।

निपट नहीं रहा था परमजीत के साथ केस
पुलिस सूत्रों ने बताया कि परमजीत और सीता रानी के बीच केस चलते 24 साल होने के कारण परमजीत सिंह भी बेहद परेशान था। 
अदालत ने उसे सीता रानी को खर्चा भी लगा रखा था। पुलिस को सूचना है कि परमजीत सिंह अगर 13 हकाार रुपए महीना कमाता तो उसी में से सीता रानी को अदालती आदेशों के मुताबिक खर्चा भी देता और केस भी लडऩे हर पेशी पर जाता। मामला निपटाने के लिए कई बार दोनों के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई बताई जा रही है। 

मोबाइल फोन मिला, सिम गायब
पुलिस जांच में घटनास्थल से संभवत: सीता रानी का मोबाइल फोन मिला है लेकिन उसमें सिम कार्ड नहीं है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले लोग सिम कार्ड निकाल कर साथ ले गए। पुलिस ने सीता रानी का मोबाइल नम्बर लेकर उसकी कॉल डिटेल चैक करवाई है। पुलिस ने बीती रात आखिरी बार बात करने वाले कुछ संदिग्ध लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

अदालत में लोगों के काम करवा कर करती थी गुजारा
पुलिस जांच में पता चला है कि चूंकि सीता रानी के अपने केस अदालत में चल रहे थे इसलिए वह रूटीन में अदालतों के चक्कर लगाती थी। पुलिस को सूचना मिली है कि लगातार आने-जाने के कारण उसे अदालतों में लोगों से जान-पहचान हो गई। अब वह लोगों के अदालत, तहसील काम्पलैक्स में छोटे-मोटे काम करवा कर अपना गुजारा चला रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News