डायरिया के संदिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2017 - 10:37 AM (IST)

मोगा (संदीप): वीरवार को सेहत विभाग में स्थानीय लाल सिंह रोड से डायरिया के कुछ संदिग्ध मरीजों के सामने आने की सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एपीडीमोलोजिस्ट डा. मुनीष अरोड़ा व दिवजोत सिंह की ओर से तुरंत प्रभावित मोहल्ले में टीम भेज कर सर्वे करवाने के साथ-साथ लोगों को इस बारे में जागरूक करवाया गया व संदिग्ध मरीजों के सैम्पल लेने के साथ ही विभागीय रिपोर्ट संबंधी नगर निगम के अधिकारियों को सूचित किया।

इसी बात को मध्यनजर रखते हुए मलेरिया ब्रांच के सैनेटरी इंस्पैक्टर महेंद्रपाल लूंबा ने जिला स्तरीय सिविल अस्पताल के सभी वार्डों सहित सभी ब्रांचों में मच्छर पैदा होने से रोकने हेतु फागिंग करवाई। उन्होंने बताया कि टीम की ओर से स्थानीय मटां वाला वेहड़ा के 200 घरों के साथ ही इलाके की गलियों व नालियों में भी बरसात के रुके पानी पर फाङ्क्षगग करवाने की पुष्टि की।

पिछले 3 दिनों में मिले 5 संदिग्ध मरीज
पिछले 3 दिनों में ब्लाक ढुडीके के अधीन पड़ते गांव चूहड़चक से भी सेहत केन्द्र में डायरिया के 5 संदिग्ध मरीजों के भर्ती होने की सूचना मिली है। एस.एम.ओ. डा. शिंगारा सिंह के अनुसार सभी मरीज सामान्य हैं।  

किसी भी मरीज के गंभीर न होने की पुष्टि 
अधिकारियों ने लाल सिंह रोड से मिले डायरिया के संदिग्ध मरीजों में से किसी के सिविल अस्पताल में भर्ती न होने व उनकी हालत सामान्य होने की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संदिग्ध मरीजों को दवाइयां बांटने के साथ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News