जिलाधीश ने पुन: सांझी रसोई शुरू करवाकर स्वयं खाना खाया

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 01:43 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): बंद पड़ी सांझी रसोई संबंधी ‘पंजाब केसरी’ द्वारा प्रमुखता से समाचार प्रकाशित करने का असर उस समय होता प्रतीत हुआ जब आज जिलाधीश गुरलवलीन सिंह सिद्धू व गुरमीत सिंह सुलतानी अतिरिक्त जिलाधीश गुरदासपुर ने सिविल अस्पताल में चल रही सांझी रसोई को पुन: शुरू करवाकर वहां खाना खाया। 

वर्णनीय है कि गरीब लोगों के लिए अस्पताल की पुरानी इमारत में सांझी रसोई शुरू की गई थी जिसके तहत प्रत्येक व्यक्ति को 10 रुपए पर खाना उपलब्ध करवाया जाता था लेकिन धन के अभाव सहित अन्य कुछ कारणों से सांझी रसोई बंद हो गई थी।

समाचार का संज्ञान लेते हुए जिलाधीश गुरलवलीन सिंह सिद्धू ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सांझी रसोई को शुरू करवाया।  जहां रसोई का निरीक्षण किया गया वहीं रसोई में दिए जा रहे खाने को ग्रहण किया गया और आम लोगों की तरह लाइन में खड़े होकर खाना प्राप्त किया गया। 

इस अवसर पर जिलाधीश ने बताया कि जिला गुरदासपुर के जरूरतमंद लोगों के लिए सांझी रसोई 9 जून 2017 को शुरू की गई थी। अब तक इसमें 16,548 लोगों को खाना दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि रसोई मीनू में बढ़ौतरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि सांझी रसोई अन्न-जल सेवा सोसायटी लुधियाना व रैडक्रॉस सोसायटी गुरदासपुर के सहयोग से चलाई जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News