अमरेन्द्र सरकार लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव के लिए तैयार, जनवरी के पहले सप्ताह मतदान संभव!

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 05:08 PM (IST)

जालंधर (धवन):   पंजाब में तीन नगर निगमों जालंधर, अमृतसर व पटियाला तथा 32 नगर कौंसिल चुनावों में कांग्रेस को मिली भारी सफलता से उत्साहित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव करवाने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों से पता चला है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव जल्द करवाने को हरी झंडी दे दी है। अब स्थानीय निकाय विभाग द्वारा अगले कुछ दिनों में वार्डबंदी को हरी झंडी प्रदान कर दी जाएगी, जिसके बाद इसी सप्ताह चुनावी तारीखों का ऐलान भी संभव बताया जा रहा है। 

 

सूत्रों ने बताया कि लुधियाना कार्पोरेशन के चुनावों को मुख्य रूप से तीन कार्पोरेशन शहरों के चुनावों से अलग इसलिए रखा गया था क्योंकि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह लुधियाना के चुनाव को हर हाल में जीतना चाहते हैं। बताया जाता है कि लुधियाना में बैंस ब्रदर्स के दो विधायक हैं तथा कांग्रेस उनके गढ़ में भी पूरी तरह से सेंध लगाने के लिए तैयार है। जालंधर, पटियाला व अमृतसर के शहरों में कांग्रेस को मिली एकतरफा जीत से उत्साहित सरकार ने पंजाब कांग्रेस कमेटी को भी लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव के लिए तैयारियां करने के लिए कहदिया है। बताया जा रहा है कि जनवरी के पहले सप्ताह में लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव करवाए जा सकते हैं। तीन शहरों व नगर कौंसिल चुनावों के नतीजों से कैप्टन सरकार की स्थिति और मजबूत हुई है तथा कांग्रेस के पक्ष में विधानसभा चुनावों की तरफ मतदाताओं ने अपना भरोसा व्यक्त किया है। आम आदमी पार्टी पूरी तरह से साफ हो गई तो अकाली भाजपा गठबंधन भी हाथ मलते रह गया। 

 


लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव करवाने के मामले में मुख्यमंत्री ने आज अपने विश्वासपात्रों के साथ चर्चा की है। बताया जाता है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा जहां अगले कुछ दिनों में तीन शहरों में मेयरों का चयन किया जाएगा, वहीं पर दूसरी ओर वह लुधियाना के विधायकों को अपने पास बुलाकर उन्हें कार्पोरेशन चुनाव जीतने के निर्देश दे देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News