किसानों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास

Friday, April 21, 2017 1:39 PM
किसानों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ निकाली भड़ास

रामां मंडी (परमजीत): पंजाब में कांग्रेस सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जहां किसानों आढ़तिया को अनाज मंडी में गेहूं की खरीद और लिफ्टिंग संबंधित किसी भी तरह की समस्या न आने संबंधित किए जा रहे दावे उस समय खोखले नजर आए, जब स्थानीय शहर के गांव लालेआना की अनाज मंडी में करीब 2 दिनों से संबंधित एजैंसी द्वारा गेहूं की खरीद न करने के विरोध में किसानों और आढ़त दुकानदारों ने भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के जिला जनरल सचिव सरूप सिंह सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब सरकार के खिलाफ  जमकर रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। 

इस दौरान गुरजंट सिंह, लाभ सिंह, पूरन सिंह, बघेल सिंह, मलकीत सिंह, रघवीर सिंह, जसविंद्र सिंह आदि किसानों ने बताया कि वे 3-4 दिनों से गेहूं की फसल को बेचने के लिए अनाज मंडी में बैठे हैं परंतु संबंधित खरीद एजैंसियों द्वारा पिछले 2-3 दिनों से गेहूं की खरीद संबंधित टाल-मटोल किया जा रहा है, जिस कारण वे अनाज मंडियों में परेशान हो रहे हैं। उधर, आढ़तिया ने भी अपना रोष प्रकट करते बताया कि जब संबंधित खरीद एजैंसियां अधिकारियों के साथ गेहूं की खरीद की बातचीत की जाती है तो वे गेहूं की  खरीद संबंधित कोई स्पष्ट जवाब नहीं देते।

इस संबंधित भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के जिला जनरल सचिव सरूप सिंह सिद्धू ने बताया कि गांव लालेआना की अनाज मंडी में करीब 2-3 दिनों से एफ.सी.आई. एजैंसी द्वारा गेहूं की बोली नहीं लगाई गई, जिस कारण किसान बहुत ही परेशान  हैं। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि उक्त समस्या की तरफ 24 घंटे अंदर ध्यान न दिया गया तो किसान यूनियन लक्खोवाल द्वारा संबंधित इंस्पैक्टर का घेराव कर संघर्ष किया जाएगा, जिसका खामियाजा जिला प्रशासन को भुगतना पड़ेगा।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!