किसानों ने पंचायत विभाग के सचिव और पटवारी को बंधक बनाया

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 10:03 PM (IST)

नाभा(भुपिन्द्र भूपा): नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा पंजाब सरकार को हिदायतें जारी की गई थीं कि कोई भी किसान पंजाब में पराली को आग नहीं लगाएगा। इसके अंतर्गत सरकार ने निगरानी के लिए पंचायत विभाग को नियुक्त किया था। 

नाभा ब्लाक के गांव सौजा में नाड़ को आग लगाने वाले किसानों का नाम लिखने पहुंचे पंचायत विभाग के सचिव सुखविंद्र सिंह और पटवारी राजेश कुमार को किसान नेताओं ने लगभग 2 घंटे बंधक बनाए रखा और पुलिस की दखलअंदाजी के बाद पटवारी और पंचायत सचिव को छुड़वाया गया। मौके पर पटवारी राजेश कुमार और पंचायत सचिव सुखविंद्र सिंह ने कहा कि वे तो सरकार के हुक्मों के अंतर्गत पराली को आग लगाने वाले किसानों के नाम लिखने आए थे और उन्हें किसानों ने बंधक बना लिया। 

किसान यूनियन के प्रदेश सचिव घुम्मन सिंह और ब्लाक प्रधान अवतार सिंह कैदूपुर ने संयुक्त रूप से कहा कि वे पराली को आग लगाने से पीछे नहीं हटेंगे। थाना सदर के इंचार्ज बिक्कर सिंह ने बताया कि किसानों ने पटवारी और पंचायत सचिव को लगभग 2 घंटे बिठा कर रखा हुआ था और किसान यूनियन के नेताओं ने पराली को आग लगाने पर यह सब कुछ किया। वह इस मामले संबंधी उच्चाधिकारियों को लिख कर भेज देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News