महिला सरपंच ने अवैध ठेका करवाया बंद

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 09:31 AM (IST)

भुन्नरहेड़ी  (नरिन्द्र) : पटियाला-भुन्नरहेड़ी-पिहोवा मुख्य मार्ग पर स्थित गांव कुल्लेमाजरा में पिछले कई दिनों से नाजायज तरीके से चल रहे शराब के ठेके को बंद करवाने के लिए गांव की पंचायत ने मोर्चा खोल दिया। 
मर्दानी महिला सरपंच के नेतृत्व में शराब के ठेके के खिलाफ  एकत्रित हुई गांव की महिलाओं ने शराब के ठेकेदार के खिलाफ  नारेबाजी की और ठेके को हटाने की कार्रवाई की गई। इस दौरान शराब की बोतलों को हाथों में पकड़ कर रोष प्रदर्शन कर रही गांव कुल्लेमाजरा की सरपंच बलबीर कौर, रघुवीर सिंह पंच, गुरजिन्द्र सिंह पंच और एकत्रित गांवों की महिलाओं ने बताया कि मुख्य मार्ग से लगभग थोड़ी दूरी पर क्षेत्र के एक नामी आढ़ती की मोटर पर शराब का नाजायज ठेका चलाया जा रहा था।

इस संबंधी पंचायत ने कई बार आढ़ती और शराब कारोबारी को चेतावनी दी थी, परंतु उसका उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और शराब का ठेका चलता रहा। सरपंच बलबीर कौर ने बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में पढऩे जाने वाली लड़कियों व अन्य महिलाओं के लिए भी यह शराब का ठेका परेशानी का कारण बना हुआ है। पंचायत व गांव की अन्य महिलाओं ने खेत की मोटर पर चल रहे शराब के नाजायज ठेके के कमरे से शराब के बक्से बाहर फैंक दिए और ठेका बंद करवा दिया। ग्राम पंचायत ने चेतावनी दी है कि यदि कोई व्यक्ति शराब के नाजायज ठेके को खोलने के लिए मदद करेगा तो पंचायत उसके खिलाफ  भी कानूनी कार्रवाई करवाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News