डाक्टर से दुर्व्यवहार करने वाले शिवसेना नेता पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 08, 2017 - 04:30 PM (IST)

लुधियाना(सहगल): सिविल अस्पताल में डाक्टर से दुव्र्यवहार के मामले में पुलिस ने शिवसेना नेता राकेश कपूर पर भारतीय दंड संहिता 353/186/506 के तहत मामला दर्ज कर लिया और अदालत के निर्देशों पर उसे जेल भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार राकेश कपूर अपनी बेटी के उपचार के लिए उसे सिविल अस्पताल लेकर गया जहां एमरजैंसी के डा. गुरिन्द्र दीप सिंह ग्रेवाल ड्यूटी पर थे। उन्होंने मरीज को दाखिल करने को कहा परन्तु राकेश कपूर ने कहा कि वह दवा लिख कर दे दें। राकेश कपूर के अनुसार डाक्टर ने गैस की दवा लिख दी जिस पर लड़की के पिता ने कहा कि वह उल्टी की दवाई लिख कर दें। इस पर डाक्टर से उसकी बहस हो गई और मामला तूल पकड़ गया। डा. ग्रेवाल ने आरोप लगाया कि राकेश कपूर ने उनकी मेज पर लातें मारी, उन्हें धक्के दिए और धमकियां दीं। सिविल अस्पताल में मैडीकल के स्पैशलिस्ट और आई.एम.ए. के प्रधान डा. अविनाश जिन्दल ने कहा कि डाक्टर से दुव्र्यवहार किया गया जिस पर सभी डाक्टरों ने पैन डाऊन स्ट्राइक करने का फैसला किया और आरोपी पर मामला दर्ज करने तक मरीज न देखने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि दोपहर बाद पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने पर डाक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली।

मरीज हुए परेशान, वापस लौटे 
डाक्टरों द्वारा पैन डाऊन स्ट्राइक करने पर आज मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा परन्तु डाक्टरों ने ओ.पी.डी. में मरीज नहीं देखे। जबकि एमरजैंसी में भी उन्हीं मरीजों को देखा गया जो बहुत गम्भीर स्थिति में थे। एक व्यक्ति रामदीन ने कहा कि वह अपनी पत्नी को दिखाने के लिए सुबह से सिविल अस्पताल आया है। उसकी पत्नी के पेट में दर्द है परंतु डाक्टर उसकी पत्नी को देखने को राजी नहीं उसकी पत्नी दर्द से छटपटा रही है। एक अन्य महिला बिमला जिसका उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा था आज फालोअप के लिए अस्पताल आई मगर 2 बजे तक बैठने के बाद उसे घर लौट जाना पड़ा। कई मरीज अस्पताल में डाक्टरों की हड़ताल देखकर निजी डाक्टरों के पास उपचार के लिए चले गए तो कई दोपहर तक बैठे रहे। 

डाक्टर के विरुद्ध दी शिकायत 
शिवसेना नेता राकेश कपूर की पत्नी शिवानी कपूर ने पुलिस में डाक्टर के खिलाफ शिकायत देकर उस पर कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने तथा एक अन्य परिजन कुलदीप भाटिया ने कहा कि पुलिस ने एक तरफा मामला दर्ज किया है। झगड़ा व बहस तो 2 लोगों के बीच हुई, पुलिस ने मामला एक व्यक्ति के विरुद्ध दर्ज किया है, जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि रात को सुरक्षा कर्मियों और पुलिस ने मामला शांत करा कर उनके पति को वापस भेज दिया था पर सुबह उन्हें बुला कर मामला दर्ज कर लिया गया। जबकि कुछ माह पहले भी उनके पति की उक्त डाक्टर से किसी बात पर कहासुनी हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News