दिन-दिहाड़े गांव दमोदर में अंधाधुंध फायरिंग

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2017 - 01:18 PM (IST)

बटाला (बेरी,सैंडी): गांव दमोदर में भूमि विवाद के चलते 2 गुटों के बीच अंधांधुध फायरिंग होने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार गांव दमोदर में 2 गुटों के बीच 21 कनाल भूमि को लेकर आपसी तकरार के चलते अंधाधुंध फायरिंग हुई जिसमें कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ। कई वर्षों से इस जमीन को लेकर अलग-अलग मालिक अपना हक जताने का अक्सर दावा करते रहे हैं।

इस संबंधी जानकारी देते हुए एक गुट के गुरसेवक सिंह पुत्र बलबीर सिंह व उसकी माता ने बताया कि अदालत ने कई बार उनके हक में फैसला सुनाया है लेकिन राजनीतिक दबाव में 6.10.2016 को मौके पर उस समय के एस.डी.एम. की ओर से ऑर्डर दूसरे गुट के पक्ष में कर दिए गए। गुरसेवक सिंह व उसकी माता ने बताया कि इसके बाद उक्त मामले संबंधी अपील हमने जिलाधीश गुरदासपुर को की जिन्होंने 29.11.2016 को हमारे हक में स्टे ऑर्डर जारी कर दिया और उक्त आर्डर की फोटोस्टेट कॉपी एस.डी.एम. को भी दी गई थी लेकिन राजनीतिक दबाव होने के चलते उसी दिन दूसरे गुट को पक्ष में आर्डर दे दिए और हमें बेदखली का फैसला सुना दिया।

उधर दूसरे गुट के उप-चेयरमैन जिला परिषद संतोख सिंह दमोदर व जमीन के अन्य दावेदारों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उक्त जमीन का बैनामा, इंतकाल व दखल भी हमारे पक्ष में है। उन्होंने कहा कि करीब 2 वर्षों से हम फसल बीजते व काटते आते रहे हैं और इस वर्ष भी गेहूं की फसल की बिजाई हमने की थी लेकिन उक्त गुट के लोगों ने धक्के से कंबाइन व ट्रैक्टर-ट्राली को लेकर गेहूं की कटाई शुरू कर दी। जब हमने इसका कड़ा विरोध किया तो उक्त गुट द्वारा फायरिंग शुरू कर दी गई।यह भी सुनने में आया है कि उक्त दोनों गुटों के बीच हुई अंधाधुंध फायरिंग दौरान अढ़ाई दर्जन से अधिक गोलियां चलीं लेकिन जानी नुक्सान होने से बच गया। यह भी पता चला है कि उक्त फायरिंग दौरान 2 गाडिय़ों व कम्बाइन की भी तोड़-फोड़ की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News