पंजाबी दम्पति कनाडा में गिरफ्तार, रिकार्ड 42 करोड़ की ड्रग्स जब्त

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 08:09 AM (IST)

अल्बर्टा/वाशिंगटन: कनाडा अल्बर्टा सीमा पर 2 दिसम्बर को एक किं्वटल कोकीन ले जा रहे एक पंजाबी दम्पति को गिरफ्तार किया गया है। ट्रक चालक पति व पत्नी की पहचान कैलीफोर्निया निवासी गुरमिन्द्र सिंह तूर (31) व किरणदीप कौर (26) के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि जिस ट्रक को वह चला रहा था, वह सब्जियों से लदा हुआ था और उसमें 42 करोड़ की ड्रग्स छुपाई गई थी। ट्रक कैलीफोर्निया से अल्बर्टा जा रहा था।

पुलिस ने बताया कि जब ट्रक की जांच की गई तो उनको माइक्रोवेव से ड्रग्स के पैकेट मिले। पुलिस ने कहा कि ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप की बरामदगी अपने आप में एक रिकार्ड है। इससे पहले सीमांत इलाके में इतनी बड़ी खेप कभी नहीं पकड़ी गई थी। गौरतलब है कि कनाडा में बहुत से नौजवानों की मौत ड्रग्स लेने से हो रही है। इनमें कई पंजाबी भी शामिल हैं जो कि नशे की दलदल में फंसकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। वहीं नैशनल सिख कैम्पेन के संस्थापक राजवंत सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि ऐसे कृत्य पूरे सिख समुदाय को शर्मसार करते हैं।

वहीं पंजाब फाऊंडेशन के चेयरमैन सुक्खी चाहल ने कहा कि  सिख दम्पति ही इस रैकेट में शामिल था और वे रातों-रात करोड़पति बनना चाहता था। यही कारण था कि वह इस गैर-कानूनी कार्यों में शामिल हो गया। ऐसे लोग पहले कथित तौर पर धन अर्जित करते हैं और उसके बाद सिख आतंकी समूहों, जोकि राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होते हैं, की सहायता करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News