सावधान! एक फोन कॉल आपको बना सकती है कंगाल

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 04:44 PM (IST)

फिरोजपुर(चावला): हैलो मैं आपके बैंक से बोल रहा हूं यह काल हैड आफिस की तरफ से यह बताने के लिए कई गई है कि आपके बैंक अकाऊंट के साथ मिले ए.टी.एम. कार्ड की अवधि समाप्त हो गई है यदि आप इसे भविष्य में और चलाना चाहते हैं तो कार्ड की वैरीफिकेशन करवाएं या आपके पास जो ए.टी.एम. है उसके साथ एक और ए.टी.एम. कार्ड फ्री में दिया जा रहा है।

नए कार्ड का प्रयोग कर आप शॉपिंग पर 50 प्रतिशत डिस्काऊंट हासिल सकते हैं या फिर मैं आर.बी.आई. से बोल रहा हूं आपका ए.टी.एम.कार्ड हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है। यदि आपको कोई ऐसा फोन करता है तो आप सावधान रहें क्योंकि कुछ शातिर ठगों द्वारा ए.टी.एम. कार्ड होल्डरों को ठगने का नया तरीका अपनाया जा रहा है और भोले-भाले लोगों को अपनी बातों में लगाकर उनके बैंक खातों से शॉपिंग की जा रही है। लोगों को भी ठगी होने का पता तब चलता है जब उन्हें मोबाइल पर अकाऊंट से पैसे निकलने बारे मैसेज आता है। 

कम्प्यूटर पर बैठकर इंटरनैट से करते हैं फोन
ठगी करने वाले लोग इस कदर शातिर हैं कि वे कम्प्यूटर पर बैठकर इंटरनैट के माध्यम से मोबाइल पर काल करते हैं। एकदम से मोबाइल पर बाहर का नंबर देखकर लोग समझते हैं कि यह बैंक के हैड आफिस का फोन हो सकता है। इसी बात का फायदा उठाकर उन्हें बातों में फंसा कर ठग लिया जाता है। ठगी के बाद जब लोग उसी नंबर पर वापस फोन करते हैं तो इंटरनैट से फोन आफ होने के कारण नंबर नहीं मिलता जिस कारण ऐसे ठगों के बारे में कुछ पता नहीं चल पाता।

पंजाब से बाहरी इलाकों में होती है ट्रांजैक्शन
ठग इस कदर शातिर हैं कि पंजाब के किसी भी व्यक्ति को शिकार बनाने के बाद वे पैसों की ट्रांजैक्शन पंजाब से बाहरी राज्यों में करते हैं ताकि चाह कर भी ठगी का शिकार व्यक्ति उन तक पहुंच न पाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News