आपके फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में है ये महिला तो तुरंत करें BLOCK

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 12:19 PM (IST)

लुधियाना (महेश): नगर में ठगी का एक बेहद ही रोचक मामला सामने आया है जिसमें एक युवती ने फेसबुक पर प्यार का चोगा डाला एक युवक से 22,59,200 रुपए ठग लिए। युवक को जब ठगी के इस षड्यंत्र का पता चला तो उसके इंगलैंड जाने के सारे सपने चकनाचूर हो गए और इंसाफ पाने के लिए पुलिस के पास शिकायत दी। 

करीब डेढ़ साल तक चली लंबी जांच के बाद पुलिस ने अब केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है, जिसमें अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ठगी का शिकार हुआ युवक काकोवाल रोड के न्यू बसंत विहार कालोनी का पंकज शर्मा है, जिसकी फेसबुक पर एक युवती से दोस्ती हुई थी। युवती ने खुद को इगलैंड की रहने वाली मैरीग्रीन बताया। दोनों में अक्सर बातचीत होने लगी। फिर मैरी ने प्यार का नाटक करके उसे अपने जाल में फंसा लिया और भारत आकर उसे अपने साथ इंगलैंड ले जाने के सपना दिखा दिया। जब पंकज पूरी तरह से उसके शिकंजे में आ गया तो मैरी ने विश्वास बढ़ाने के लिए एयर टिकट भी ईमेल कर दिया और उसे यह भी बताया कि वह 1 लाख पाऊंड का चैक भी अपने साथ लेकर 8 मई 2016 को नई दिल्ली आ रही है।

उसी दिन मैरी ने फिर उसे फोन किया कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी है, लेकिन कस्टम अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया है, जोकि कस्टम ड्यूटी का 25 लाख रुपए हर्जाना भरने को कह रहे हैं। इस बीच मैरी ने एक नकली कस्टम महिला अधिकारी से भी उसकी बात करवाई। परंतु तब भी पंकज को ठगी के इस षड्यंत्र की भनक न लगी और उसने मैरी के कहे अनुसार लुधियाना से अलग-अलग खातों में 22,59,200 रुपए डलवा दिए। इसके बाद फिर उसे न तो मैरी मिली और न ही उसका कोई फोन आया। 25 मई 2016 को उसने इसकी शिकायत पुलिस के पास की। मामले की जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा गया। डेढ़ साल तक पुलिस मामले की छानबीन करती है। अब कहीं जाकर बस्ती जोधेवाल थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ। जिसमें मैरीग्रीन सहित न्यू दिल्ली के पंकज मेहरा, दीपक कुमार, उत्तराखंड के अरविन्द्र सिंह, सरदारपुर कालोनी के राजेश कुमार, दिल्ली के अविनाश उपाध्याय, अरुणाचल प्रदेश के रमेश दास, बरेली के अमित शर्मा, ईटा नगर की सी.एच.टा. कम्पनी के संचालक इत्यादि को नामजद किया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News