स्वतंत्रता सैनानी परिवारों ने किया हनुमान चौक पर चक्का जाम

Monday, July 17, 2017 10:36 AM
स्वतंत्रता सैनानी परिवारों ने किया हनुमान चौक पर चक्का जाम

भटिंडा (पायल): फ्रीडम फाइटर्ज उत्तराधिकारी संस्था के नेतृत्व में स्वतंत्रता सैनानी परिवारों ने रविवार को हनुमान चौक पर एक घंटा चक्का जाम किया और लंबित मांगों को लेकर जोरदार नारेबाजी करके रोष जताया। भीषण गर्मी होने के बावजूद स्वतंत्रता सैनानी परिवार धरने पर डटे रहे व चक्का जाम के चलते महानगर में यातायात व्यवस्था अवरुद्ध हुई। 

डिप्टी कमिश्नर दीप्रवा लाकड़ा ने तहसीलदार को मौके पर भेजकर धरनाकारियों को शांत किया, जिन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंद्र सिंह के नाम तहसीलदार को मांग-पत्र भी सौंपा। संस्था के अध्यक्ष हरिंद्रपाल सिंह खालसा और प्रांतीय महासचिव मेजर सिंह बरनाला ने बताया कि संस्था टोल टैक्स, मकान, ट्यूबवैल कनैक्शन व बिजली संबंधी मांगें मानने पर कांग्रेस सरकार का आभार जताती है परन्तु अभी भी उनकी अहम मांगें लंबित हैं। 

उन्होंने सरकार से फ्रीडम फाइटरों की पैंशन बढ़ाकर हरियाणा राज्य के बराबर करने, विभिन्न सरकारी/अर्ध-सरकारी विभागों व बोर्डों में स्वतंत्रता सैनानियों का कोटा 1 प्रतिशत से बढ़ाकर 5 प्रतिशत करने, फ्रीडम फाइटरों के वारिसों को नि:शुल्क बस सफर देने का नोटीफिकेशन जारी करने, स्वतंत्रता सैनानियों के बच्चों की फीस व होस्टल फीस माफ करने और 3 पीढिय़ों तक शादी दौरान 51 हजार रुपए शगुन स्कीम तहत देने, सरकारी स्कूलों, अस्पतालों व बड़े चौराहों के नाम स्वतंत्रता सैनानियों के नाम पर रखने, प्रत्येक जिले में एक देश भक्त यादगार हाल बनाकर वहां स्वतंत्रता सैनानियों की तस्वीरें लगाने आदि की मांग की। इस मौके पर संस्था कोषाध्यक्ष भरपूर सिंह, सहायक सचिव बलजीत सिंह लहरी, अवतार सिंह मोगा, बलविंद्र सिंह लुधियाना आदि मौजूद थे। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!