एनकाउंटर से पहले स्कूल में छिप गए थे गैंगस्टर,खतरें में पड़ सकती थी 350 बच्चों की जान

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 11:53 AM (IST)

बठिंडाः पंजाब, राजस्थान, हरियाणा और यूपी में गैंग ऑपरेट कर रहे विक्की गौंडर के गुर्गों का शुक्रवार को बठिंडा के गांव गुलाबगढ़ के स्कूल के बाहर पुलिस ने उस समय एनकाउंटर कर दिया, जब वह गनप्वाइंट पर एसपी भुपिंद्र सिंह के रिश्तेदार की फॉर्च्यूनर लूट कर भाग रहे थे। इस दौरान करीब 24 राउंड फायर हुए, जिसमें 2 गैंगस्टर्स ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया, जबकि एक के सिर में गोली लगने से वह गंभीर है। 

 

पूरी घटना को देख रहे बुजुर्ग ने बताया कि गांव के बस स्टॉप पर बैठकर मैं सुबह करीब 12 बजे हाथ सेंक रहा था। अचानक तेज गति से बड़ी गाडिय़ां शहर में दाखिल हुई, उनके पीछे पुलिस की गाडिय़ां भी थी, तभी दो फायर हुए, मुझे लगा फिल्म की शूटिंग चल रही है। मैं उठकर सरकारी स्कूल की दीवार तक देखने के लिए गया तो अचानक ताबड़ तोड़ फायरिंग की आवाज आई और बीच सड़क स्कोर्पियो रोकर दो नौजवान हाथ में हथियार लिए स्कूल की तरफ दौड़ गए। मेरे तो पांव ही जम गए, कुछ सूझा नहीं कि क्या करुं।
 

गैंग सरगना हरविंदर सिंह भिंदा और गुरविंदर सिंह गिंदा दोनों हथियारों समेत दो स्कूलों में घुस गए। इन स्कूलों में करीब 350 बच्चे पढ़ रहे थे। पुलिस ने स्कूलों की घेराबंदी कर अंदर जाकर गिंदा को दबोच लिया, जबकि भिंदा दीवार फांदकर गांव में घुस गया, लेकिन उसे भी काबू लिया गया। इनसे 9 एमएम पिस्टल, 32 बोर पिस्टल और एक 315 बोर का देसी पिस्तौल और स्कॉरपियो बरामद हुई है।  
 

एनकाउंटर देख पीछे स्कॉरपियो में सवार गैंग सरगना हरविंदर भिंदा और गुरविंदर गिंदा ने गाड़ी स्कूल के बाहर रोक दी और प्राइमरी स्कूल में घुस गए। उनके हाथों में हथियार देख छात्र क्लासों में छिप गए। भिंदा और गिंदा दोनों प्राइमरी स्कूल में से होते हुए साथ स्थित सरकारी सैकेंडरी स्कूल में घुस गए। इन दोनों स्कूलों में करीब 350 बच्चे पढ़ रहे थे। कुछ देर बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।
 

अरेस्ट भिंदा, गिंदा राजस्थान में सक्रीय हैं। स्कॉरपियो और ब्रीजा लूटकर दो दिन पहले ही बीकानेर से अबोहर के रास्ते आए थे। लूटी फॉर्च्यूनर को बड़ी वारदात में इस्तेमाल करना था। अरेस्ट भिंदा 2009 से 2012 तक पंजाब-हरियाणा में सक्रीय रहे शेरा खुब्बन की बुआ का बेटा है, जो यूपी शिफ्ट हो गया था। खुब्बन के ही साथी विक्की गौंडर की मदद से राजस्थान-यूपी में गैंग चला रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News