खेलते-खेलते मासूम बच्ची के साथ हुआ बड़ा हादसा, पलों में निगल गर्इ सांसे

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 09:41 AM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़(मग्गो): लोहा नगरी मंडी गोबिंदगढ़ के गुरु की नगरी अधीन आते मोहल्ला राम नगर स्थित एक परिवार के घर उस वक्त मातम छा गया जब नगर कौंसिल द्वारा लगाए गए स्ट्रीट लाइट के पोल पर लगे बाक्स में बिजली की नंगी तार से छू जाने के कारण एक नन्ही बच्ची को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। मोहल्ला राम नगर निवासी विनोद कुमार पासवान ने बताया कि बुधवार शाम करीब 7 बजे उनकी बेटी काजल बच्चों के साथ गली में खेल रही थी। गली में ही नगर कौंसिल मंडी गोबिंदगढ़ ने खंभों पर स्ट्रीट लाइटें लगाई हुई हैं लेकिन खंभों पर लगा बिजली का बाक्स खुला था व तारें नंगी थीं। गली में खेलते समय बच्ची का हाथ नंगी तारों को छू गया जिस कारण उसे करंट लग गया। उसे सिविल अस्पताल में लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

जांच अधिकारी सहायक थानेदार ने बताया कि परिवार के बयानों पर संबंधित विभाग के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिवार वालों को सौंप दिया गया है। जब इस बारे नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी के.एस. बराड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बेहद अफसोस है कि एक छोटी बच्ची के साथ ऐसा हुआ, वह परिवार का दुख कम तो नहीं कर सकते पर इस मामले की पूर्ण जानकारी के लिए एम.ई. कुलविंद्र सिंह को 2 दिन का समय दिया गया है कि वह इंक्वायरी रिपोर्ट सबमिट करवाएं ताकि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके। 

जब इस घटना के बारे में नगर कौंसिल के कर्मचारी पवन से बात की गई जिसके अंडर राम नगर का बिजली कार्य आता है, तो उसने कहा कि पिछले 3-4 दिन से इलाके की सभी स्ट्रीट लाइट्स खराब थीं और उनका रिपेयर का काम चल रहा है। अभी आधी ठीक हुई थीं। जिस पोल से करंट लगने से लड़की की जान गई है उसकी लाइट की रिपेयर अभी होनी बाकी थी। बच्ची उस पोल से झूल रही थी तभी लाइट्स पीछे से चला दी गईं जिससे उसे करंट लग गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News