GST को लेकर केंद्र सरकार और SGPC आमने-सामने, GST नंबर लेने से किया इंकार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 25, 2017 - 02:31 AM (IST)

पटियाला(जोसन, स.ह.): जी.एस.टी. को लेकर केंद्र सरकार और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी आमने-सामने हो गए हैं। एस.जी.पी.सी. चीफ प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर द्वारा जी.एस.टी. को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेतली को लिखे पत्रों का कोई जवाब न आने पर आज एस.जी.पी.सी. प्रधान प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर ने ऐलान किया है कि एस.जी.पी.सी. जी.एस.टी. नंबर नहीं लेगी और केंद्र के व्यवहार के खिलाफ संघर्ष करेगी। इस संबंधी बाकायदा एस.जी.पी.सी. द्वारा चंडीगढ़ में 25 जुलाई को कार्यकारिणी की मीटिंग भी बुला ली गई है। प्रो. बडूंगर गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में प्रैस कॉन्फ्रैंस को संबोधित कर रहे थे। 


प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर ने बताया कि हरिमंदिर साहिब में सैलानियों को सही ढंग से जानकारी देने के लिए एस.जी.पी.सी. 2 इन्फोर्मेशन अफसर नियुक्त करने जा रही है और इसलिए बाकायदा उनके पास लगभग 100 अर्जियां पहुंची हैं और यह नियुक्ति बहुत जल्द कर दी जाएगी। प्रो. किरपाल सिंह बडूंगर ने एक पुलिस मुलाजिम द्वारा संगरूर से पातड़ां बस में आ रही अमृतधारी लड़की के साथ की गई बदसलूकी के मामले का गंभीर नोटिस लिया है। 


प्रो. बडूंगर ने कहा कि यह बेहद ङ्क्षनदनीय घटना है पर हमारे एस.जी.पी.सी. मैंबर श्री हर्याओ इस लड़की के घर पर भी जाकर आए हैं और इस परिवार को हर तरह की मदद का भरोसा दिया गया है। संगत की तरफ से गुरुघरों की गोलक में बंद किए गए पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट अभी भी डाले जा रहे हैं और तकरीबन हर गुरुद्वारा साहिब की गोलक में हर महीने लगभग 5 हजार रुपए के ऐसे नोट निकल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News