राजिंद्रा अस्पताल में डाक्टरों की लेट लतीफी से मरीज परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 12:11 PM (IST)

पटियाला (जोसन) : मुख्यमंत्री पंजाब और सेहत मंत्री पंजाब के अपने ही शाही शहर में पड़ते मालवा के प्रसिद्ध सरकारी राजिंद्रा अस्पताल में डाक्टरों की लेट लतीफी के कारण मरीज बेहद परेशान हैं। गर्मियों के मौसम में सरकारी अस्पतालों की ओ.पी.डी. का समय सुबह 8 बजे शुरू हो जाता है, इस समय के मुताबिक मरीज पहुंच जाते हैं, जबकि डाक्टर 9 बजे तक भी नहीं बैठते। यहां तक कि सफाई सेवक भी 8.30 बजे के बाद ही आकर सफाई शुरू करते हैं, जिस कारण मरीज परेशान हैं। आज उस समय अस्पताल में हंगामा हुआ जब सफाई सेवकों द्वारा डाक्टरों के इंतजार में बैठे मरीजों के साथ कथित तौर पर दुव्र्यवहार किया गया। 

इस संबंध में आज सारा कुछ सुबह 8 बजे से लेकर 10 बजे तक मीडिया की टीम ने आंखों से देखा और 9.15 बजे तक गायनी वार्ड राजिंद्रा अस्पताल की कोई भी महिला डाक्टर नहीं आई थी जबकि मरीज 8 बजे से भी पहले के बैठे थे। जानकारी के अनुसार गर्मियों के मौसम में ओ.पी.डी. का समय सुबह 8 बजे से लेकर 2 बजे का है। सुबह के समय का फायदा उठाने के लिए मरीज अपनी पहले बारी आने के मकसद से जल्दी पहुंच जाते हैं और जाकर अपनी बारी का इंतजार करने लग जाते हैं। यह इंतजार उनके लिए उस समय बोझ बन जाता है, जब उनको 8 बजे आकर भी 9 बजे के बाद डाक्टरों के ‘दर्शन’ होते हैं। 

कई मरीज तो डाक्टरों का इंतजार कर-करके अपने कामकाज पर चले जाते हैं। उधर देखा गया कि पूरे 8 बजे ओ.पी.डी. के दरवाजे बंद थे और मरीज आकर बाहर लेट गए थे। कुछ देर बाद चौथा दर्जा कर्मचारी आए और दरवाजे खोले, उसके बाद महिला सफाई सेवक ने आकर सफाई शुरू की और मरीजों के साथ कथित तौर पर गलत व्यवहार किया गया। यह सारा कुछ होने पर मरीजों की भीड़ लग जाने के बाद 9.15 बजे के बाद डाक्टरों की आमद शुरू हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News