गुलाब देवी अस्पताल को चैरिटी में मिली एम्बुलैंस व डायलिसिस मशीन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 09:25 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पिछले कई दशकों से चल रहे तथा शहर के प्रीमियर मैडीकल संस्थान गुलाब देवी अस्पताल को आज सरबत दा भला चैरीटेबल ट्रस्ट की ओर से एक एम्बुलैंस और डायलिसिस मशीन प्रदान की गई, जिसका उद्घाटन ट्रस्ट के प्रमुख डा. एस.पी.एस. ओबराय ने अपने कर कमलों से किया। अस्पताल परिसर पहुंचने पर डा. ओबराय का स्वागत गुलाब देवी ट्रस्ट के सैक्रेटरी डा. राजेश पसरीचा, ट्रस्ट के एग्जीक्यूटिव सदस्य दीपक चुघ, अस्पताल के सी.ए.ओ. डा. रजिंद्र सिंह तथा एम.एस. डा. दीपक मोदी इत्यादि ने किया।

गौरतलब है कि इस प्रोजैक्ट का श्रेय होटल प्रैजीडैंट के मालिक जे.पी. सिंह को जाता है, जिन्होंने फ्लाइट दौरान मिले डा. ओबराय को इस संस्थान  के बारे में बताया, जिसके तहत डा. ओबराय ने कुछ दिन पहले अस्पताल का दौरा कर एम्बुलैंस व डायलिसिस मशीन को स्थापित करवाया। इस दौरान डा. ओबराय ने सरबत दा भला ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे समाज सेवी कार्यों का ब्यौरा दिया और बताया कि ट्रस्ट अब तक 110 डायलिसिस यूनिट प्रदान कर चुका है और 40 और लगाने की योजना है। इन मशीनों से जरूरतमंद रोगियों को बहुत कम दाम पर डायलिसिस सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। इसके अलावा ट्रस्ट कैंसर का पता लगाने हेतु पंजाब, हरियाणा, हिमाचल में 40 लैब्स स्थापित करने जा रहा है। जहां मामूली शुल्क पर कैंसर से संबंधित टैस्ट होंगे। ट्रस्ट इस समय 750 कैंसर रोगियों को सहायता तथा 8000 विधवाओं को पैंशन उपलब्ध करवा रहा है। इसके अलावा सेवा के कई अन्य प्रोजैक्ट भी चल रहे हैं। 


उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए डा. राजेश पसरीचा ने गुलाब देवी अस्पताल के गौरवमयी इतिहास के बारे  में बताया और यहां चैरीटेबल आधार पर उपलब्ध करवाई जा रही मैडीकल सुविधाओं बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज कैंसर की चिकित्सा अत्यंत महंगी होती जा रही है और पूरे क्षेत्र में इसका इलाज करने वाला कोई चैरीटेबल संस्थान नहीं है। गुलाब देवी अस्पताल में कैंसर यूनिट स्थापित करने का प्रयास जारी है, जिसके लिए सरबत दा भला ट्रस्ट सहायी हो सकता है। डा. ओबराय ने डा. पसरीचा को विश्वास दिलाया कि आने वाले समय में भी ट्रस्ट द्वारा इस अस्पताल को पूरा सहयोग दिया जाएगा और यहां कैंसर डिटैक्शन लैब स्थापित की जाएगी। इस दौरान डा. ओबराय ने पूरे अस्पताल परिसर का दौरा किया और उपलब्ध सुविधाओं पर संतोष व्यक्त किया। इस दौरान अस्पताल में मैडीकल कैम्प भी आयोजित किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News